Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

कुरकुरे-नूडल्स फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 7 लोगों की मौत; 6 घायल

 बिहार के मुजफ्फरपुर से एक स्नैक्स फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण धमाका हो गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं 6 लोग घायल हैं.

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक स्नैक्स फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण धमाका हो गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं 6 लोग घायल हैं. जानकारी के अनुसार ये घटना बेला इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार को मोदी कुरकुरे और नूडल्स फैक्ट्री की है. आसपास की फैक्ट्रियों के लोगों के के भी घायल होने की सूचना है. मौके पर एसपी-डीएम सहित कई आला अधिकारी मौजूद हैं. 

1 दर्जन से ज्यादा लोग कर रहे थे फैक्ट्री में काम

मुसहरी अंचलाधिकारी सुधांशु शेखर ने इस हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि की. घटना के वक्त फैक्ट्री के अंदर 1 दर्जन में से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. जोरदार धमाके के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल है. घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई है. राहत व बचाव का काम तेज कर दिया गया है.

आसपास की हिल गई जमीन

आसपास के लोगों ने बताया, 'धमाके की वजह से आसपास की जमीन भी हिल गई. हम लोगों को पहले भूकंप आने का अहसास हुआ. कुछ लोग तो अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए. हालांकि, बाद में पता चला कि बॉयलर फटने की वजह से जमीन हिल गई.

नूडल्स फैक्टरी पूरी तरह से तबाह

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस फैक्टरी में ब्लास्ट हुआ है वहां नूडल्स बनाया जाता था. ब्लास्ट में नूडल्स फैक्टरी पूरी तरह से तबाह हो गई है. ब्लास्ट की वजह से आस पास की कई और फैक्टरी को भी नुकसान पहुंचा है. मुजफ्फरपुर के एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल और एसकेएमसीएच पहुंचाया गया है.

इलाके में अफरा-तफरी

हादसे के बाद राहत और बचाव का कार्य जारी है. इसी बीच फैक्ट्री के गेट को बंद कर दिया गया है. आसपास के लोगों ने बताया कि बॉयलर फटने से जोरदार आवाज हुई. इससे खिड़की और दरवाजे तक हिल गए. यहां काम करने वाले कर्मचारियों के परिजन अपनों को ढूंढ रहे हैं. वहीं प्रशासन के अधिकारी लोगों को अंदर जाने से रोक रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments