Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

ब्रिटेन में कोरोना विस्‍फोट, ओमिक्रोन से सात की मौत, एक दिन में 90,418 मामले, इसमें नए वैरिएंट के 10 हजार केस

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन अब अपना रौद्र रूप दिखाने लगा है। यह वायरस अब तक 89 देशों तक फैल चुका है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक ब्रिटेन में ओमिक्रोन से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर सात हो गई है जबकि एक दिन में इस वैरिएंट के 10,059 मामले सामने आए हैं।


इसके साथ ही ब्रिटेन में ओमिक्रोन के संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 24,968 हो गया है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 90,418 मामले सामने आए हैं जबकि महामारी से 125 लोगों की मौत हो गई।

डरा रहे ये आंकड़े

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मं‍त्री साजिद जाविद ने कहा कि ओमिक्रोन से मरने वालों की संख्या एक से बढ़कर सात हो गई है। हम वह तमाम कदम उठाएंगे जो आवश्यक है। हम आंकड़ों पर नजर बनाए हुए हैं और अपने वैज्ञानिकों और सर्वश्रेष्ठ सलाहकारों के साथ इस मसले पर चर्चा कर रहे हैं। हम महामारी पर बहुत सावधानी से निगरानी करेंगे। हमने पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रोन के संक्रमण में एक बड़ा उछाल देखा है। ओमिक्रोन से निपटने के लिए टीकाकरण को तेज किया गया है।

रूस में एक दिन में 1,023 की मौत

वहीं रूस में कोरोना का कहर जारी है। समाचार एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक रूस में बीते 24 घंटे में महामारी से 1,023 लोगों की मौत हो गई है जबकि 27,967 नए मामले सामने आए हैं। रूस में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 10,214,790 हो गया है जबकि महामारी से अब तक 297,203 लोगों की जान जा चुकी है।

जर्मनी ने पाबंदिया बढ़ाई

कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए जर्मनी ने ब्रिटेन से लौटने वाले लोगों को क्वारंटीन किए जाने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं देश में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जिनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव हो। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट डेल्टा स्ट्रेन की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है। इसके मामलों की संख्या 1.5 से 3 दिनों में दोगुनी हो रही है। मालूम हो कि डब्‍ल्‍यूएचओ ओमिक्रोन को वेरिएंट आफ कंसर्न घोषित कर चुका है।

Post a Comment

0 Comments