Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

भागलपुर के नाथनगर रेलवे स्टेशन के पास विस्फोट, एक शख्स घायल, हालत गंभीर


बिहार के भागलपुर (Bhagalpur Bihar) के नाथनगर रेलवे स्‍टेशन (Nathnagar Railway Station) के पास एक विस्फोट हुआ है. विस्फोट में कूड़ा बीनने वाला एक शख्‍स बुरी तरह से घायल हो गया है.

धमाके के बाद आरपीएफ ने उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया है. घायल शख्स गंभीर बताया जा रहा और कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है. नाथनगर पुलिस भी घटनास्‍थल पर पहुंच गई है. और मामले की छानबीन कर रही है.घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि ब्लास्ट की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी थी. आवाज को सुनकर बड़ी संख्या में लोग घटनास्थाल पर पहुंचे. 


नाथनगर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट से आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. विस्फोट उस वक्त हुआ जब गुरुवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर कूड़ा चुन रहे एक शख्स ने कार्टून को उठाया. उसके कार्टून उठाते ही विस्‍फोट हो गया. इसके बाद धमाके की चपेट में आने से वह बुरी तरह घायल हो गया है.

धमाके की आवाज सुनकर मौके पर आरपीएफ के जवान पहुंचे.. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है. और पता करने की कोशिश कर रही है कि पटरी विस्फोटक किसने रखा था.

पहले भी स्टेशन को उड़ाने की हुई थी कोशिश

इससे पहले भी मालदा जोन के इस रलवे स्टेशन को उड़ाने की साजिश हो चुकी है. फरवरी 2021 में नाथनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो के पास विस्फोटक बरामद हुआ था. तब कहा गया था कि नक्सलियों ने इसे उड़ाने की साजिश की थी. दरअसल उस समय नक्सली बलीक्षर कोड़ा अपने 12 साथियों के साथ इस रेलखंड पर धमाके की साजिश रची थी. विस्फोटक ले जाने के क्रम में नाथनगर में पटरी पर गिर गया था. उसी क्रम में बलीक्षर से जुड़े किसी साथी का पर्स भी गिर गया था, जो विस्फोटक ले जा रहा था. इसके बाद पुलिस को इसकी भनक लग गई और बम को डिफ्यूज कर दिया गया था.

Post a Comment

0 Comments