Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

ठाणे: छह दिन की बच्ची को बेचने की कोशिश, मां-बाप सहित छह गिरफ्तार


ठाणे में एक नवजात बच्ची के माता-पिता सहित छह लोगों को यहां कथित तौर पर 1.50 लाख रुपये में बेचने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। क्राइम यूनिट 1 के वरिष्ठ निरीक्षक अनिल देशमुख ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के भिवंडी का एक दंपति बच्चे को बेचने की कोशिश कर रहा था।

दंपति को पैसे की सख्त जरूरत थी।

पुलिस अधिकारियों ने खरीदार बनकर मामले में शामिल बिचौलियों से संपर्क किया और 1.5 लाख रुपये की कीमत पर बातचीत की। इंस्पेक्टर देशमुख ने बताया कि शुक्रवार को एक पुलिस टीम ने माता-पिता और चार अन्य को ठाणे कलेक्टर कार्यालय के पास एक जगह से गिरफ्तार कर लिया, जब उन्होंने पैसे लिए और बच्चे को एक नकली ग्राहक को सौंप दिया। बच्ची का जन्म 4 दिसंबर को भिवंडी के एक सरकारी अस्पताल में हुआ था। माता-पिता की गिरफ्तारी के बाद बच्ची को डोंबिवली के एक चाइल्ड केयर सेंटर भेज दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि यहां राबोदी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 370 (व्यक्तियों की तस्करी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की पहचान बच्चे के पिता वकील शकील अंसारी (37), जो एक रिक्शा चालक है, मां मुमताज अंसारी (29), बिचौलिए जीनत राशिद खान (22) और वसीम इसाक शेख (36), लड़की की मौसी कायनात रिजवान खान (30) और उसके चचेरे भाई 18 वर्षीय युवक के रूप में हुई है।

Post a Comment

0 Comments