Header Google Ads

गैंगरेप से आहत युवती ने किया सुसाइड, अंतिम संस्कार के समय हुआ खुलासा, कपड़ों में मिला सुसाइड नोट


बाड़मेर जिला मुख्यालय पर गैंगरेप (Gang rape) की शिकार हुई किशोरी ने बदनामी के डर से मौत को गले लगा लिया. युवती ने अपने घर पर पंखे से लटककर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पीड़िता की पीड़ा का परिजनों को पता उस समय चला जब उसके अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी. उस दौरान मृतका के कपड़ों में सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने मौत के कारणों का खुलासा किया था. उसके बाद पुलिस ने मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया और दो आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप और पोक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. लेकिन फिलहाल उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह ने बताया कि मामला बाड़मेर जिला मुख्यालय से ही जुड़ा हुआ है. यहां शिव थाना इलाके के एक गांव का व्यक्ति अपने बच्चों को पढ़ाने और मजदूरी के लिए बाड़मेर जिला मुख्यालय पर किराये के मकान में रहता है. वहां रविवार रात को उसकी नाबालिग बेटी ने घर में बने कमरे में पंखे से लटक कर मौत को गले लगा लिया था. आत्महत्या के बाद परिजन मतृका के शव को लेकर अपने पैतृक गांव पहुंच चले गये.

अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान हुआ खुलासा
इस बीच मृतका के मकान मालिक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. इस पर पुलिस ने मृतका के परिजनों से संपर्क किया. तब परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे. तभी महिलाओं को मृतका के कपड़ों में सुसाइड नोट मिला. महिलाओं ने घर मुखिया को इसकी सूचना दी. उसी दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

सच्चाई जानकार परिजन आये सकते में
सुसाइड नोट पढ़कर परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई. इसके बाद शव को बाड़मेर लेकर आई. यहां उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. बाद शव परिजनों सौंप दिया गया. मृतका के परिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मृतका के भुआ का देवर और उसका दोस्त है.

आरोपियों ने यूं फंसाया था बालिका को अपने चुंगल में
आत्महत्या करने वाली बालिका उसके घर के आगे से स्कूल जाती थी. इसी दौरान एक दिन आरोपी ने मौका पाकर इससे रेप किया. फिर डरा धमकाकर उसका
देह शोषण शुरू कर दिया. उसके बाद आरोपी ने इस घटना में अपने एक दोस्त को भी शामिल कर लिया. इसी दौरान उन्होंने बालिका के आपत्तिजनक फोटो ले लिए. उन अश्लील फोटो के दम पर बालिका को डराया गया था. इससे तंग आकर पीड़िता ने मौत को गले लगा लिया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.