Header Google Ads

दोस्त के जन्मदिन पर गाया ऐसा गाना कि फट गए फेफड़े! अस्पताल में हुआ ये हाल

चीन के हुनान क्षेत्र में एक शख्स ने दोस्त के बर्थडे पार्टी में इतनी जोर से गाना गाया कि उसके फेफड़े में छेद हो गए. समस्या इतनी बढ़ गई कि उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

खुशी में पागल होने वाली बात तो आपने सुनी ही होगी और जब खुशी का ठिकाना ना रहे तो इंसान उत्साह में कुछ भी कर देता है. कभी-कभी खुशी का इजहार नुकसान भी पहुंचा देता है. ऐसा ही एक चौंका देने वाला मामला चीन में सामने आया है. 

गाने से फेफड़े में हुआ छेद

चीन में हुनान क्षेत्र के रहने वाले शख्स ने दोस्त के जन्मदिन पर इस कदर गाया कि उसके फेफड़े में छेद (Man’s Lung Punctured While Singing) हो गए. गाने के ऊंचे सुर लगाने के कारण उसे फेफड़े की समस्या से जूझना पड़ा. दर्द के कारण उसे डॉक्टरों के पास जाना पड़ा और इलाज के बाद ही उसे राहत मिल सकी.

इस गाने की वजह से हुआ बुरा हाल

Oddity Central की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के रहने वाला वांग जी दोस्त के जन्मदिन पर उसके घर गया था. पार्टी में डांस और गाने का पूरा इंतजाम था. इस दौरान दोस्त को खुश करने के लिए वांग जी ने दोस्त 'New Drunken Concubine' गाने को चुना. 

गाते-गाते सीने में उठा दर्द

बता दें कि यह गाना ऊंचे नोट और पिच के लिए जाना जाता है. वांग जी ने इस गाने को बखूबी निभाने की कोशिश. इस कोशिश में वह गाने के सभी ऊंचे नोट को हूबहू कॉपी करने की कोशिश करने लगा. गाने के ऊंचे नोट कैच करना वांग जी को भारी पड़ा. गाते-गाते एक समय ऐसा आया कि उसे सीने में दर्द उठा.

रात भर दर्द से कराहता रहा

25 साल के वांग जी ने किसी तरह गाना खत्म किया और घर चल गया. रात भर वह सीने के दर्द से जूझता रहा. दर्द से राहत नहीं मिली तो उसे डॉक्टर के पास जाना पड़ा. डॉक्टर ने वांग जी के फेफड़ों का एक्सरे कराया. वांग जी के फेफड़ों की रिपोर्ट ने डॉक्टर को हैरान कर दिया.

इलाज के बाद मिली राहत

वांग जी के फेफड़े और चेस्ट वॉल के बीच एयर बब्बल्स दिखे. ऊंचे सुर पर गाने की वजह से उसे फेफड़े में छेद हो गया था, मेडिकल टर्म में इस pneumothorax कहते हैं. डॉक्टर ने वांग जी का तुरंत इलाज किया, जिसके बाद उसे राहत मिल सकी. रिपोर्ट के मुताबिक फेफड़ों के ट्रीटमेंट के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.