Header Google Ads

दुनिया का सबसे महंगा शहर कौन सा है? इस बार का जवाब जानकर चौंक जाएंगे

Most Expensive City in the World: इजरायल का तटीय महानगर तेल अवीव रहने के लिहाज से दुनिया के सबसे महंगे शहर के रूप में उभरा है. पहले पांचवें सबसे महंगे स्थान पर रहने वाले तेल अवीव ने पेरिस और सिंगापुर जैसे अन्य महंगे शहरों को भी पीछे छोड़ दिया है.

इजरायल का तटीय महानगर तेल अवीव रहने के लिहाज से दुनिया के सबसे महंगे शहर के रूप में उभरा है. इस शहर के निवासी कई साल से ये शिकायत करते रहे हैं कि ये शहर बहुत ही महंगा है, क्योंकि रहने के लिए होने वाले खर्च काफी ज्यादा हैं, जिसमें उनकी तनख्वाह का एक मोटा हिस्सा चला जाता है.

तेल अवीव ने पेरिस और सिंगापुर को पछाड़ा

अब एक नयी रिपोर्ट ने इन आशंकाओं को सही साबित कर दिया है. इकोनॉमिस्ट मैग्जीन से जुड़े रिसर्च समूह इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट के अनुसार, तेल अवीव रहने के लिए सबसे महंगे शहर के रूप में उभरा है. पहले पांचवें सबसे महंगे स्थान पर रहने वाले तेल अवीव ने पेरिस और सिंगापुर जैसे अन्य महंगे शहरों को भी पीछे छोड़ दिया है.

इस आधार पर तैयार की है रिपोर्ट

इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में किराना और परिवहन लागत में वृद्धि की ओर भी इशारा किया. इस रिपोर्ट में अभी आवास की कीमतें शामिल नहीं हैं.

ये है महंगे शहर होने की वजह

तेल अवीव के ज्यादा महंगे होने की एक वजह इसका इजरायल का आर्थिक केंद्र होना भी है. ऊंचे वेतन वाली तकनीकी नौकरियां देश भर से प्रतिभाओं को यहां आकर्षित करती हैं जो खानपान के दाम और मकान के किराये को बढ़ा रहे हैं

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.