Header Google Ads

दुबई से आने वाले सभी लोगों के लिए BMC ने 7-दिवसीय होम क्वारंटाइन अनिवार्य किया

ग्रेटर मुंबई नगर निगम (BMC) ने ओमाइक्रोन प्रकार (omicron) के कोविड-19 से उत्पन्न खतरे के मद्देनजर शुक्रवार को दुबई(Dubai) से मुंबई आने वाले सभी यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए।एक आदेश की घोषणा करते हुए, बीएमसी ने कहा कि दुबई से मुंबई लौटने वाले मुंबई निवासियों को सातवें दिन आरटी-पीसीआर परीक्षण (RT PCR TEST) के साथ सात दिन के होम क्वारंटाइन के लिए जाना होगा। ऐसे यात्रियों को आगमन पर आरटी-पीसीआर टेस्ट नहीं कराना होगा।


बीएमसी का कहना है कि 'दुबई से आने वाले सभी यात्री जो मुंबई के निवासी हैं, उन्हें होम क्वारंटाइन किया जाएगा। सातवें दिन आरटी-पीसीआर के लिए उनका परीक्षण किया जाएगा। यदि परीक्षण के परिणाम नकारात्मक थे, तो ऐसे यात्री अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे।लेकिन अगर परिणाम सकारात्मक आता है, तो उन्हें संस्थागत अलगाव के लिए भेजा जाएगा।


इस बीच, दुबई से आने वाले यात्री जो महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में रह रहे हैं, उन्हें सार्वजनिक परिवहन द्वारा घर जाने की अनुमति नहीं है। उनके लिए वाहनों की व्यवस्था की जाएगी, नगर पालिका ने आदेश में कहा है।

राज्य में ओमाइक्रोन का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से नए नियमों का ऐलान किया गया है। संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने नए नियमों की घोषणा की है। इसी के तहत आज रात से राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया है। रैली रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक होगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.