Header Google Ads

महाराष्‍ट्र में बढ़े ओमिक्रोन के मामले, BMC ने जारी की नई गाइडलाइन, निगरानी के लिए वार्ड स्‍तर पर दस्‍ते तैनात


ओमिक्रोन के मामले महाराष्ट्र में बढ़ते जा रहे हैं। इसके चलते आज बृहन्मुंबई नगरपालिका ने आज ज़रूरी निर्देश दिए हैं। बीएमसी ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों/प्रतिष्ठानों में कार्यरत सभी कर्मचारियों के साथ-साथ कार्यक्रमों/समारोहों में उपस्थित सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य है।

नियम का उल्लंघन पाए जाने पर प्रतिष्ठान के खिलाफ कार्रवाई होगी। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए वार्ड स्तर पर दस्ते तैनात किए गए हैं। सार्वजनिक परिवहन सहित सार्वजनिक स्थानों पर केवल उन्हीं लोगों को अनुमति दी जाएगी जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है। नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एक अन्य आदेश के तहत कहा गया है कि भीड़भाड़ से बचें, कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करें। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों को बंद जगहों में 50% तक क्षमता की अनुमति दी गई है। खुले स्थानों में लोगों को 25% क्षमता तक स्थान की अनुमति दी गई है।

1000 से अधिक लोगों के एकत्र होने के लिए पूर्व अनुमति आवश्यक होगी।इस बीच महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के 854 नए मामले सामने आए, 804 ठीक हुए और 11 लोगों की मौत हुई। राज्य में अब 6,942 सक्रिय मामले हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के अनुसार, आज राज्य में 8 और ओमिक्रोन के मामले आए हैं। इनमे मुंबई एयरपोर्ट सर्विलांस से 4 मरीज, सतारा से 3 और पुणे नगर निगम से 1 मरीज पाए गए हैं। दूसरी तरफ, एम्स में कम्युनिटी मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ पुनीत मिश्रा का कहना है कि डेल्टा की तुलना में ओमिक्रोन की संक्रमण क्षमता काफी अधिक है, लेकिन यह डेल्टा जितनी गंभीर नहीं है। मुझे दूसरी लहर जैसा कुछ भी नहीं दिखता है, लेकिन उच्च संक्रमण क्षमता के कारण बड़ी संख्या में मामले हो सकते हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.