Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मुंबई: बढ़ सकते हैं CNG, पाइप्ड कुकिंग गैस के दाम


कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की जाएगी, जिसमें शनिवार, 18 दिसंबर की सुबह से कर शामिल हैं। इसी तरह, पाइप से रसोई गैस की कीमत में 1.50 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि होगी.सीएनजी की संशोधित कीमत अब 63.50 रुपये प्रति किलो होगी। दूसरी ओर, पाइप्ड गैस की संशोधित दर 38 रुपये प्रति यूनिट होगी।

सीएनजी की कीमत, इस साल, मुंबई महानगर क्षेत्र में, 11 महीनों में लगभग 16 रुपये की वृद्धि की गई है। कई रिपोर्ट्स में इसे 8 लाख से ज्यादा ग्राहकों के लिए काफी बोझ माना जा रहा है। इसमें ऑटो,बसों और कारों के अलावा, 3 लाख से अधिक निजी कार उपयोगकर्ता शामिल हैं, टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया.इसके अलावा, यह वृद्धि पिछले तीन महीनों में चौथी होने का दावा किया गया है। काली पीली टैक्सी और ऑटो यूनियन अब क्रमशः 5 और 2 की वृद्धि की मांग कर रहे हैं। 2021 में सीएनजी की कीमतों में प्रति किलो 16 रुपये की बढ़ोतरी के बाद वे अपने न्यूनतम किराए में यह चाहते हैं।


27 नवंबर को वापस, सीएनजी की कीमत में 3.06 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई थी और यह 61.50 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से उपलब्ध थी। जबकि पीएनजी दरों में 2.26 रुपये/स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) की बढ़ोतरी की गई थी और इसे 36.50 रुपये/एससीएम पर बेचा जा रहा था।

Post a Comment

0 Comments