Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Google Chrome अब करेगा ऑनलाइन शॉपिंग में भी मदद! खोजकर बताएगा सबसे सस्ते प्रोडक्ट्स

 वेब ब्राउजर गूगल क्रोम (Google Chrome) ने हाल ही में एक नया फीचर रोल आउट किया है जिससे ऑनलाइन शॉपिंग में बहुत मदद होगी. यूजर्स को गफलिपकर्त और अमेजन जैसे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाईट्स से पहले ही अपने मनपसंद प्रोडक्ट्स की कीमत की कमी की जानकारी मिल जाएगी..


गूगल क्रोम (Google Chrome) गूगल का लोकप्रिय वेब ब्राउजर है जिसने किसी भ वेबसाईट पर कुछ भी सर्च करना बेहद आसान बना दिया है. अब यह जानकारी सामने आई है कि गूगल क्रोम एक ऐसा फीचर लेकर आया है जिससे यूजर को ऑनलाइन शॉपिंग में बहुत मदद होगी. इस फीचर की मदद से गूगल क्रोम यूजर्स को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स से पहले ही उन सभी प्रोडक्ट्स की कम कीमत की जानकारी दे देगा, जिन्हें वो खरीदना चाह रहे हैं. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं..

गूगल क्रोम का नया फीचर

गूगल क्रोम ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिससे यूजर्स आराम से ऑनलाइन शॉपिंग कर पाएंगे. ऐसा कई बार होता है कि आपको ऑनलाइन शॉपिंग करनी हो लेकिन आप जिन प्रोडक्ट्स को खरीदना चाहते हैं, वो महंगे हों. और जब भी उन प्रोडक्ट्स की कीमत कम होती है, तो कई बार मौका हाथ से निकल जाता है. गूगल क्रोम के नए फीचर से आपको शॉपिंग वेबसाईट्स से पहले ही अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स की कीमत के कम होने की जानकारी मिल जाएगी.

गूगल क्रोम का ‘ट्रैक प्राइसेज’ फीचर

गूगल के इस नए ‘ट्रैक प्राइसेज’ फीचर से गूगल क्रोम के टैबस सेक्शन में आपको हर उस प्रोडक्ट के अपडेटेड प्राइस की जानकारी दिख जाएगी, जिसे आपने सर्च किया होगा. इस नए फीचर से आपको फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे वेबसाईट्स को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी, आपको टैब्स वाली जगह ही इन प्रोडक्ट्स की घटी कीमत की सूचना मिल जाएगी.

किसे मिला ये फीचर

आपको बता दें कि फिलहाल गूगल क्रोम ने अपने इस नए फीचर को अमेरिका में जारी किया है. यूएस में भी यह फीचर केवल उन स्मार्टफोन यूजर्स को मिला है जो एंड्रॉयड ओएस पर चलने वाले फोन्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन गूगल का कहना है कि जल्द ही इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा.

अब देखना यह है कि गूगल अपने इस फीचर को यूएस के अलावा बाकी देशों में कब तक जारी करता है. इस फीचर के साथ-साथ गूगल क्रोम पर अब यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाईट्स के अपने अकाउंट्स के पासवर्ड्स को भी सेव कर पाएंगे जिससे उन्हें बार-बार लॉग-इन न करना पड़े.

Post a Comment

0 Comments