Header Google Ads

IND VS NZ: विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट में की बड़ी गलती, साउथ अफ्रीका दौरे पर होगा 'साइड इफेक्ट'


 मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया भले ही जीत की राह पर है लेकिन खेल के तीसरे दिन उसे एक बड़ा झटका मिला भारत की दूसरी पारी में भी कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और वो महज 36 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली 84 गेंदों तक क्रीज पर डटे रहे लेकिन एक बेहद ही खराब शॉट ने उन्हें पैवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. 

कोहली का विकेट रचिन रवींद्र ने लिया जो कि अपना दूसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उनकी ऑफ स्टंप के बाहर जा रही शॉर्ट गेंद पर विराट कोहली के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और भारतीय कप्तान बोल्ड हो गए. विराट कोहली की इस गलती का खामियाजा अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में भुगतना पड़ सकता है. 

विराट कोहली अगर मुंबई टेस्ट में बड़ी पारी खेलते या उनके बल्ले से शतक निकलता तो साउथ अफ्रीका दौरे पर उनका आत्मविश्वास अलग स्तर पर होता लेकिन विराट ऐसा नहीं कर पाए. कोहली ने मुंबई टेस्ट से पहले बीकेसी में काफी प्रैक्टिस की लेकिन पहली पारी में वो खाता नहीं खोल पाए और दूसरी पारी में भी वो खराब गेंद पर विकेट गंवा बैठे विराट कोहली के शतक का सूखा जारी है. उन्होंने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी बार सैकड़ा जड़ा था. तब से लेकर आजतक विराट 13 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने शतक नहीं जड़ा है.

विराट कोहली ने साल 2020 में 3 टेस्ट में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए और इस साल विराट कोहली 10 टेस्ट में महज 27.94 की औसत से 447 रन ही बना सके हैं


जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली हैं उनका साउथ अफ्रीका में टिकना भी मुश्किल ही नजर आ रहा है. वैसे साउथ अफ्रीका में विराट कोहली ने 55.80 की धमाकेदार औसत से 558 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक शामिल हैं.

मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया भले ही जीत की राह पर है लेकिन खेल के तीसरे दिन उसे एक बड़ा झटका मिला. भारत की दूसरी पारी में भी कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और वो महज 36 रन बनाकर आउट हो गए. 


विराट कोहली 84 गेंदों तक क्रीज पर डटे रहे लेकिन एक बेहद ही खराब शॉट ने उन्हें पैवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. कोहली का विकेट रचिन रवींद्र ने लिया जो कि अपना दूसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उनकी ऑफ स्टंप के बाहर जा रही शॉर्ट गेंद पर विराट कोहली के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और भारतीय कप्तान बोल्ड हो गए. विराट कोहली की इस गलती का खामियाजा अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में भुगतना पड़ सकता है.


विराट कोहली अगर मुंबई टेस्ट में बड़ी पारी खेलते या उनके बल्ले से शतक निकलता तो साउथ अफ्रीका दौरे पर उनका आत्मविश्वास अलग स्तर पर होता लेकिन विराट ऐसा नहीं कर पाए. कोहली ने मुंबई टेस्ट से पहले बीकेसी में काफी प्रैक्टिस की लेकिन पहली पारी में वो खाता नहीं खोल पाए और दूसरी पारी में भी वो खराब गेंद पर विकेट गंवा बैठे.


विराट कोहली के शतक का सूखा जारी है. उन्होंने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी बार सैकड़ा जड़ा था. तब से लेकर आजतक विराट 13 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने शतक नहीं जड़ा है.


विराट कोहली ने साल 2020 में 3 टेस्ट में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए और इस साल विराट कोहली 10 टेस्ट में महज 27.94 की औसत से 447 रन ही बना सके हैं जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली हैं उनका साउथ अफ्रीका में टिकना भी मुश्किल ही नजर आ रहा है. वैसे साउथ अफ्रीका में विराट कोहली ने 55.80 की धमाकेदार औसत से 558 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक शामिल हैं

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.