Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Jhansi News: नोटों की तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार, RPF ने एक करोड़ रुपये किया बरामद

 झांसी स्टेशन पर आरपीएफ को बड़ी सफलता हासिल हुई. झांसी आरपीएफ, क्राइम ब्रांच और जीआरपी की संयुक्त टीम ने जबलपुर से दिल्ली जा रही महाकौशल एक्सप्रेस से नोटों के तस्करी करने वाले आरोपी को पकड़ा.


झांसी स्टेशन पर आरपीएफ को बड़ी सफलता हासिल हुई. झांसी आरपीएफ, क्राइम ब्रांच और जीआरपी की संयुक्त टीम ने जबलपुर से दिल्ली जा रही महाकौशल एक्सप्रेस से 1 करोड़ से अधिक रुपए समेत सर्राफा व्यापारी को पकड़ा और ट्रेन से उतारा. इसके बाद थाने लाकर पूछतांछ की गई. 12189 महाकौशल एक्सप्रेस जबलपुर से दिल्ली जा रही थी.

झांसी आरपीएफ डिटेक्टिव विंग निरीक्षक एस.एन पाटीदार को सूचना मिली कि उक्त ट्रेन के कोच क्रमांक एस-1 में सफर कर रहा एक यात्री बड़ी रकम को लेकर जा रहा है. सूचना को गम्भीरता से लेते हुए निरीक्षक एस.एन पाटीदार ने अपनी टीम और आरपीएफ पोस्ट प्रभारी रविन्द्र कुमार कौशिक और जीआरपी के साथ मिलकर ट्रेन आने पर चेक किया. जिसमें एक यात्री दो पिट्ठू बैग लिए नजर आया. टीम ने उसे बैग समेत उतारा और झांसी आरपीएफ पोस्ट ले गई. जहां बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए की नकदी रखी हुई थी

आरपीएफ कर रही है आरोपी से पूछताछ

आरपीएफ के अनुसार पकड़े गये यात्री ने अपना नाम विनय कुमार सोनी निवासी शंकर नगर बांदा बताया. यात्री सर्राफा व्यापारी है. वह बांदा से ग्वालियर जेवरात खरीदने के लिए बरामद रकम को लेकर जा रहा था. चूंकि यात्री उक्त रकम के कोई भी दस्तावेज नहीं दे सका. इसलिए इनकम टैक्स को सूचित किया गया है. इनकम टैक्स की टीम ने आकर रकम को अपनी सुपुर्दगी में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है. वहीं आरपीएफ ने कहा कि इतनी बड़ी रकम इस प्रकार ले जाना नियम के विरुद्ध है.

Post a Comment

0 Comments