Header Google Ads

KMC चुनाव: कोलकाता में वोटिंग के बीच चले देसी बम, हिंसा के आरोप में 72 गिरफ्तार

कोलकाता नगर निगम (KMC) के लिए हो रहे चुनाव के दौरान छिटपुट हिंसा की खबरें हैं, जिनमें मतदान केंद्रों के बाहर देसी बम फेंके गए. इस दौरान शाम 5 बजे तक 64% मतदान हुआ है. 


कोलकाता नगर निगम (KMC) के लिए हुए चुनाव के दौरान छिटपुट हिंसा की खबरें हैं, जिनमें मतदान केंद्रों के बाहर देसी बम फेंके गए. इस दौरान शाम 5 बजे तक 64% मतदान हुआ है. राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता के सियालदह और खन्ना इलाकों में बम फेंके जाने की 2 घटनाएं हुईं और स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस दलों को घटनास्थल पर भेजा गया.

इस तरह हुए चुनाव

इन चुनावों की मतगणना 21 दिसंबर को होगी. 16 बोरो के कुल 144 वार्डों में चुनाव हुए. कुल 950 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे, जिनमें से 378 उम्मीदवार निर्दलीय प्रतिद्वंदिता कर रहे थे. कुल 4,959 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जबकि 40 लाख 48 हजार 357 मतदाता थे.

'24 घंटों में की जाएगी कार्रवाई'

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर चुनावों के दौरान हिंसा में सत्तारूढ़ पार्टी का कोई भी नेता शामिल पाया जाता है तो ‘24 घंटे के भीतर’ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मतदान के बाद कहा, ‘हम हिंसा के किसी भी रूप का समर्थन नहीं करते और अगर TMC का कोई नेता स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया को रोकने में शामिल पाया जाता है तो 24 घंटे के भीतर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मैं मीडिया से इसके संबंध में फुटेज और सबूत देने का अनुरोध करता हूं.

राज्यपाल ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के एक आदेश का पालन करते हुए चुनाव के दौरान मतदान के लिए जाते वक्त उनके सुरक्षा कर्मी बूथ के बाहर खड़े रहे. उन्होंने कहा, ‘मेरे सुरक्षा कर्मियों ने शनिवार रात को जारी आदेश का पालन किया. राज्य निर्वाचन आयुक्त सौरव दास ने केवल 2 लोगों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को ही यह सुविधा दी है. मैंने दो बार सौरव दास को फोन किया और उन्हें यह बताने की कोशिश की कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से और बिना किसी डर के हो तथा प्रशासन इसमें किसी भी तरीके से हस्तक्षेप न करें.’

शांति भंग के आरोप में 72 अरेस्ट

आपको बता दें कि आयोग ने दावा किया कि घटना में केवल 1 व्यक्ति घायल हुआ है, जबकि पुलिस ने बताया कि 3 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक ने अपना पैर गंवा दिया है. पुलिस ने बताया कि मतदान के दौरान शांति भंग करने के आरोप में अभी तक 72 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.