Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Lucknow: नेशनल हाईवे पर ट्रक पलटने से तीन स्कूली छात्राओं की मौत,

लखनऊ गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्याज लदा हुआ ट्रक डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित हो गया और पलट गया.इसकी चपेट में साइकिल से स्कूल जा रहीं 4 बच्चियां भी आ गईं, जिसमें से तीन बच्चियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, एक को सुरक्षित बाहर निकाला गया. गंभीर रूप से जख्मी इस छात्रा को लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है. यह घटना कैंट थाना क्षेत्र के सहादतगंज नेशनल हाईवे 27 पर शहर के एंट्री पॉइंट से लगभग 300 मीटर पहले हुई.


घटना के बाद सभी पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया. ट्रक में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और ट्रक को क्रेन से कैंट थाना ले जाया गया है. ट्रक पर सवार एक अन्य व्यक्ति की भी तलाश हो रही है, जो मौके से फरार हो गया. इस दुर्घटना में ट्रक के खलासी को भी चोटे आई है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.


सीएम ने मामले का लिया संज्ञान

इस घटना का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और मृतक बच्चियों के परिजनों को तत्काल दो लाख और घायल बच्ची के परिजन को पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री आज अयोध्या के दौरे पर हैं और उनके आने के चंद घंटे पहले यह दुर्घटना हुई इसीलिए जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराने के लिए कहा.


एसएसपी शैलेश पांडे ने दी ये जानकारी

अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि थाना कैंट क्षेत्र में हाईवे पर जो इंट्री प्वांइट है उससे लगभग 300 मीटर पहले एक प्याज लदा ट्रक अनबैलेंस होकर पलट गया. उसके नीचे तीन बच्चियां जो स्कूल जा रही थीं, वह दब गईं. उनकी मृत्यु हो गई. एक बच्ची बच गई, उसकी स्थिति ठीक है. उसको बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रवाना कर दिया गया है. ट्रक में सवार दो लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. एक व्यक्ति जो फरार है, उसकी भी हम लोग जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करेंगे.

Post a Comment

0 Comments