Header Google Ads

Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र विधानसभा में भी कोरोना का कहर टूटा, 2 मंत्री समेत 55 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए

 2 मंत्रियों समेत 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन कोरोना पॉजिटिव लोगों में से विधायक, विधानसभा के कर्मचारी, पुलिसकर्मी और पत्रकार हैं. दो मंत्रियों में स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड और के.सी.पदावी शामिल हैं.


महाराष्ट्र में कोरोना का कहर विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Maharashtra assembly winter session) पर भी टूट पड़ा है. 2 मंत्रियों समेत 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन कोरोना पॉजिटिव लोगों में से विधायक, विधानसभा के कर्मचारी, पुलिसकर्मी और पत्रकार हैं.दो मंत्रियों में स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड (Varsha Gaikwad tested corona positive) और के.सी.पदावी शामिल हैं. बीजेपी विधायक समीर मेघे को भी कोरोना हुआ है.

वर्षा गायकवाड और के.सी.पदावी ने ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. इन दोनों ने अपने संपर्क में आए लोगों से सावधानी बरतने और कोरोना जांच करवाने की विनती की है. इन दोनों मंत्रियों में कोरोना के सौम्य लक्षण पाए गए हैं. वर्षा गायकवाड ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मुझे आज पता चला कि मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है. कल शाम पहली बार लक्षण महसूस होने के बाद मैंने COVID-19 के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया. हालांकि मेरे लक्षण अपेक्षाकृत हल्के हैं. मैं ठीक हूं और खुद को आइसोलेट कर लिया है. इस दौरान जो लोग पिछले कुछ दिनों में मुझसे मिले हैं, उनसे सावधानी बरतने का अनुरोध है.

2300 लोगोंं का कोरोना टेस्ट किया गया, 55 पॉजिटिव पाए गए

विधानसभा की कार्यवाही में शामिल 2300 विधानसभा के कर्मचारी, पुलिसकर्मी, पत्रकारों का कोरोना टेस्ट किया गया. इनमें से 55 लोग कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए. आज महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है. कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ही विधानसभा सत्र की अवधि 5 दिन के लिए घटा दी गई थी.

राज्य में फिलहाल 10 हजार से अधिक ऐक्टिव कोरोना केस

राज्य में ऐक्टिव कोरोना केस की संख्या 10 हजार के पार हो गई है. आज से करीब तीन हफ्ते पहले यह संख्या 6200 थी. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके तहत राज्य में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कहीं भी एक साथ पांच से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकते हैं.

राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी 167 तक पहुंची

इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी 26 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इसके बाद प्रदेश में कुल मामले 167 पहुंच गए हैं. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को कोविड-19 के 809 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 7,71,921 हो गई और तीन और मरीजों की मौत हो जाने से मरने वालों का आंकड़ा 16,373 तक चला गया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.