Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

नोएडा में Omicron के चलते धारा 144 लागू, इस तारीख तक रहेंगी पाबंदियां

नोएडा में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए धारा 144 को 31 जनवरी 2022 तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. पहले यह पाबंदियां दिसंबर तक लागू थीं लेकिन अब इसे 31 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. देश में लगातार ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए धारा 144 को 31 जनवरी 2022 तक बढ़ाने का फैसला लिया है. पहले यह धारा सिर्फ दिसंबर तक लागू थी लेकिन अब इसे 31 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. देश में लगातार ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

ओमिक्रॉन केसों में बढ़ोतरी के बाद लिया गया फैसला

इस दौरान शहर वासियों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. इससे पहले दिवाली और अन्य त्योहारों को देखते हुए भी नोएडा में पहले से ही 144 लागू है. एडिशनल एसपी आशुतोष द्विवेदी ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हाल ही में तेजी से बढ़ा है. इसके अलावा पूरे यूपी में शनिवार रात से नाइट कर्फ्यू  लागू होना है. इस दौरान रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक किसी को बिना वजह बाहर घूमने की अनुमति नहीं है.

ओमिक्रॉन का आंकड़ा 415 पार

आपको बता दें कि देश में इस वक्त ओमिक्रॉन का कुल आकंड़ा 415 तक पहुंच गया है. इस वायरस की पहुंच 17 राज्यों तक पहुंच गई है. इस नए संकट का खतरा सबसे ज्यादा दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र और गुजरात में हैं. ऐसे में क्रिसमिस और न्यू ईयर के जश्न पर भी पाबंदियां लागू हैं. 

बाहर से आने वालों की टेस्टिंग कराएं

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच UP के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि यूपी की सीमा में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की ट्रेसिंग-टेस्टिंग कराई जाए. बस, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए. बाहर से आने वालों के स्वास्थ्य पर सतत नजर रखी जाए. आवश्यकतानुसार लोगों को क्वारंटीन किया जाए या अस्पतालों में भर्ती कराया जाए.

Post a Comment

0 Comments