Header Google Ads

अब WhatsApp से मंगवाएं ग्रॉसरी, जानें क्या है JioMart की यह नई सर्विस

भारत में इस समय ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलिवरी में Amazon, Flipkart, Big Basket व Grofers का बोलबाला है। निश्चित तौर पर रिलायंस का यह कदम सभी दिग्गजों के लिए थोड़ी चिंता तो लेकर आएगा ही। 

JioMart यूज़र्स अब WhatsApp के जरिए किराने (ग्रॉसरी) का सामान ऑर्डर कर सकेंगे। देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी जियो मार्ट अब Amazon, Big Basket, Grofers, Flipkart जैसे दिग्गजों  को टक्कर देने का प्लान बना चुकी है। कंपनी ने जानकारी दी है कि अब यूज़र्स घर बैठे WhatsApp के जरिए ही ग्रॉसरी ऑर्डर कर सकेंगे। भारत में इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के बड़ी तादात में यूज़र्स हैं और रिलायंस का यह कदम निश्चित तौर पर कई जियोमार्ट यूज़र्स के लिए सहूलियत लेकर आएगा। 

JioMart यूज़र्स अब WhatsApp के जरिए अपनी ग्रॉसरी लिस्ट का सभी सामान घर बैठे मंगवा सकेंगे। The Mint की रिपोर्ट कहती है कि कंपनी ने JioMart यूज़र्स को उनके रजिस्टर्ड नंबर पर उपलब्ध WhatsApp अकाउंट पर नोटिफिकेशन भेजना भी शुरू कर दिया है, जिसमें 90 सेकंड का एक ट्यूटोरियल वीडियो और एक कैटलॉग है। इस इनवाइट में यूज़र्स को इस सर्विस की सभी जानकारी दी गई है। बता दें, कि कंपनी ने डिलीवरी फीस को फिलहाल मुफ्त रखा है और अच्छी बात यह है कि सामान मंगवाने के लिए कोई मिनिमम ऑर्डर वैल्यू भी नहीं है।

बता दें कि WhatsApp पिछले कुछ समय से Facebook (Meta) के स्वामित्व में है और फेसबुक ने रिलायंस के Jio Platforms यूनिट में लगभग 6 बिलियन डॉलर का निवेश भी किया है। कई इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का मानना है कि फेसबुक व रिलायंस की इस भारी-भरकम डील से दोनों ही कंपनियों को काफी फायदा होगा। देश में WhatsApp के करीब 53 मिलियन यूज़र्स हैं और जियो के 425 मिलियन यूजर्स हैं।

भारत में इस समय ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलिवरी में Amazon, Flipkart, Big Basket व Grofers का बोलबाला है। निश्चित तौर पर रिलायंस का यह कदम सभी दिग्गजों के लिए थोड़ी चिंता तो लेकर आएगा ही.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.