Header Google Ads

WhatsApp ने लॉन्च किया धमाल फीचर! जानकर झूम उठे यूजर्स, बोले- 'OMG! आखिरकार आ ही गया...'

WhatsApp ने यूजर्स को फिर खुश कर दिया है. उसने इस बार ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिससे चैटिंग का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा. आइए जानते हैं अब मैसेज करने के बाद अब आप क्या कर सकेंगे.


वॉट्सएप (WhatsApp) अपने डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में नई फंक्शनैलिटी जोड़ रहा है, जो यूजर्स को चैट में मैसेज को एक निर्धारित अवधि के बाद ऑटोमैटिकली हटाने के लिए सेट करने देगा. फेसबुक पर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग द्वारा घोषित किया गया है. वॉट्सएप यूजर्स के पास अब अपने सभी नए एक-एक चैट के लिए ऑटोमैटिकली गायब होने वाले मैसेज को चालू करने का विकल्प होगा, ताकि भविष्य के सभी मैसेज सर्विस से ऑटोमैटिकली हटा दिए जाएंगे. 

दो नए ऑप्शन भी जोड़े गए

मेटा-स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा ने यह भी कहा कि यह यूजर्स को मैसेज हटाए जाने से पहले कितनी देर तक अधिक विकल्प दे रही है. जब यह फीचर पहली बार पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था, तब यूजर्स के पास केवल सात दिनों के बाद मैसेज गायब होने का ऑप्शन था.

हालांकि, आगे चलकर केवल 24 घंटे या 90 दिनों के बाद उन्हें हटाने का ऑप्शन भी होगा. इसके अलावा, वॉट्सएप यूजर्स के पास अब सभी नई चैट के लिए डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर डिफॉल्ट रूप से ऑन रहने का विकल्प भी होगा.

ऐसे चालू करें डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर 

1. WhatsApp को ओपन करें.
2. जिसके बाद उस कॉन्टैक्ट को सर्च करें, जिनके लिए यह फीचर एक्टिवेट करना है.
3. फिर कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल पर जाएं.
4. नीचे दिए
डिसेपियरिंग मैसेज फीचर ऑप्शन पर क्लिक करें.
5. फीचर ऑन करने के बाद 24 घंटे, 7 दिन, 90 दिन में से कोई एक ऑप्शन चुनें

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.