Header Google Ads

WhatsApp के लोगो का कलर अब बदल सकते हैं, जानिए इस जबरदस्त Trick के बारे में

आज के समय में बहुत कम ऐसे लोग होंगे जो वॉट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल नहीं करते होंगे. अगर आप भी एक वॉट्सएप यूजर हैं और उसके हरे आइकन को देख-देखकर बोर हो गए हैं तो हमारे पास आपके लिए एक ऐसी ट्रिक है जिससे आप आइकन के रंग को बदलकर गोल्डन कर सकते हैं..

पिछले कई साल से हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहने के लिए वॉट्सएप (WhatsApp) नाम के एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं. इस ऐप की पहचान ही इसका हरे रंग का आइकन है. सालों से, लॉग इसी आइकन से वॉट्सएप को पहचान लेते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने फोन पर डाउनलोडेड वॉट्सएप के आइकन का रंग बदल सकते हैं और इसे हरे से गोल्डन कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि ऐसा कैसे किया जा सकता है.

WhatsApp को दें एक ‘गोल्डन’ टच

अगर आप भी अपने फोन पर डाउनलोडेड वॉट्सएप के आइकन के रंग को बदलना चाहते हैं तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें. अपने फोन के वॉट्सएप के हरे आइकन को गोल्ड प्लेटेड करने के लिए सबसे पहले स्मार्टफोन पर ‘नोवा लॉन्चर’ नया का एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आपके स्मार्टफोन में जब ये मोबाइल ऐप डाउनलोड हो जाए, इसे खोलें और फिर एक स्टाइल सिलेक्ट करें, जिसे आप अपने मोबाइल डिवाइस पर चाहते हैं. स्टाइल सिलेक्ट करने के बाद आपको अपने वॉट्सएप के आइकन के लिए एक गोल्डन वॉट्सएप आइकन की फोटो ढूंढ़नी होगी.

इस नए आइकन को ऐसे करें अप्लाइ

एक बार जब आप नोवा लॉन्चर ऐप पर गोल्डन वॉट्सएप आइकन की तस्वीर ढूंढ लेते हैं, आपको उसे डाउनलोड करना होगा. इसके बाद अपनी होम स्क्रीन पर जाएं और अपने वॉट्सएप के आइकन पर लॉन्ग प्रेस करें. ऐसा करने पर आपके वॉट्सएप के आइकन का रंग बदल जाएगा. इसके बाद आपको स्क्रीन पर एक ‘एडिटिंग पेंसिल’ दिखाई देगी, उस पर क्लिक करें, फिर अपने फोन की गैलरी में जाएं और फिर उस गोल्डन वॉट्सएप आइकन इमेज को सिलेक्ट करें जिसे आपने नोवा लॉन्चर से डाउनलोड किया था. इस तरह आपके फोन पर वॉट्सएप का हरा आइकन अब गोल्डन हो जाएगा.

इस ट्रिक को अपनाते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि वॉट्सएप आइकन की जो फोटो आप डाउनलोड करते हैं, वो ट्रान्स्पेरेंट पीएनजी फॉर्मैट में होनी चाहिए वरना उसे आप वॉट्सएप के आइकन के लिए इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.