Header Google Ads

विराट कोहली ने टी20 और वनडे के बाद छोड़ी टेस्ट कप्तानी, सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट

दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर इसकी घोषणा की और अपने फैंस को हैरान कर दिया. विराट ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) से पहले ही खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद वनडे टीम की कप्तानी उनसे छीन ली गई थी. अब उन्होंने सबसे लंबे फॉर्मेट में भी कप्तानी छोड़ दी है.

33 साल के विराट कोहली ने 2014 में टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी संभाली थी. उन्होंने अब तक अपने टेस्ट करियर में 99 मैच खेले हैं और 7962 रन बनाए. इनमें से 68 मुकाबलों में विराट ने भारतीय टेस्ट टीम का नेतृत्व किया और इस दौरान कुल 5864 रन बनाए. वहीं, कप्तानी नहीं करते हुए उन्होंने 31 टेस्ट मैच खेले और 2098 रन बनाए.

विराट ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मेहनत और टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए लगातार हर रोज प्रयास करते हुए 7 साल हो गए. मैंने इस काम को पूरी मेहनत से किया है ताकि कुछ भी ना छूट पाए. हर किसी चीज का एक अंत होता है और मेरे लिए अब टेस्ट कप्तानी का है. अब. इस सफर में बहुत से पड़ाव आए लेकिन कभी भी विश्वास और कोशिशों में कमी नहीं की.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.