Header Google Ads

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यहां 26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, CM का ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामलों ने फिर से चिंता बढ़ा दी है. यही वजह है कि राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर से पाबंदियां लागू कर रही हैं ताकि संक्रमण के प्रसार को कंट्रोल किया जा सके.

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं. दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन के बाद अब पड़ोसी राज्य हरियाणा में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है.

26 जनवरी तक स्कूल हुए बंद

हरियाणा सरकार ने 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज सुचारू ढंग से चलती रहेंगी.

हरियाणा में रविवार को कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई थी और कुल 5,166 नए केस सामने आए थे. राज्य सरकार के मुताबिक इनमें से 2,338 मामले अकेले गुरुग्राम जिले के थे. रविवार को हरियाणा में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए थे.

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता

देश में सोमवार तक ओमिक्रॉन के कुल 4,033 मरीजों में से 1,552 स्वस्थ हो गए हैं या देश छोड़कर चले गए हैं. वहीं महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 1,216 मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में 529, दिल्ली में 513, कर्नाटक में 441, केरल में 333 और गुजरात में 236 मामले दर्ज हुए हैं.

हरियाणा ही नहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान में भी स्कूल बंद करने का ऐलान हो  चुका है. राजस्थान सरकार ने पाबंदियों का दायरा बढ़ाते हुए राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में 12वीं तक के स्कूल 30 जनवरी तक के लिए बंद करने के साथ ही रविवार को कर्फ्यू, बाजार के समय को सीमित करने और रेस्टोरेंट में बैठने की क्षमता को सीमित करने का ऐलान किया था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.