Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

ग्रामीण इलाको में 80% स्कूल शुरू


मुंबई और पुणे के शहरी क्षेत्रों को छोड़कर महाराष्ट्र इंग्लिश स्कूल ट्रस्टीज एसोसिएशन (MESTA) से संबद्ध राज्य के निजी अंग्रेजी स्कूलों ने सोमवार से काम करना शुरू कर दिया।

ग्रामीण क्षेत्रों में बिना कोरोना प्रकोप वाले अस्सी प्रतिशत स्कूल छात्रों के लिए शुरू किए गए हैं।

इन स्कूलों को सामाजिक घनत्व के नियमों का पालन करने के लिए 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ शुरू किया गया था। मेस्टा ने 17 जनवरी से 18,000 से अधिक संबंधित स्कूल शुरू करने का फैसला किया है, यह कहते हुए कि छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा पूरी तरह से उपलब्ध नहीं है। लेकिन उसके पास मुंबई, ठाणे क्षेत्र का अपवाद है।


हालांकि माता-पिता ने आशंका व्यक्त की है कि अपने बच्चों को स्कूल भेजना खतरनाक होगा क्योंकि कोरोनरी हृदय रोग बढ़ रहा है। मेस्टा के निदेशक संजय तायदे पाटिल ने कहा कि क्षेत्र में अंग्रेजी और निजी प्रबंधन स्कूल तुरंत शुरू नहीं हो रहे हैं क्योंकि मुंबई और इसके परिवेश में कोरोना रोगियों की संख्या अभी भी बढ़ रही है। केवल उन्हीं छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया है जिनके माता-पिता ने अपनी सहमति दे दी है। मेस्टा ने कहा, "इन स्कूलों के सभी शिक्षकों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया है और स्कूल छात्रों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना जारी रखेगा।"

Post a Comment

0 Comments