Header Google Ads

Andhra Pradesh: TDP नेता चंद्रैया मर्डर केस में 8 गिरफ्तारी, सीमेंट रोड को लेकर दो गुटों में चल रहा था विवाद

मुख्य आरोपी शिवरमैया मंडल स्तर का जनप्रतिनिधि है और कथित तौर पर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, शिवरमैया और चंद्रैया के बीच सीमेंट रोड बनाने को लेकर विवाद हो गया था.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के गुंटूर जिले (Guntur district) में पुलिस ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के नेता थोता चंद्रैया की हत्या के मामले में आठ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. गुंटूर जिले के पुलिस अधीक्षक विशाल गुनी ने कल शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की घोषणा की.

वेल्डुरथी मंडल के गुंडलापाडु गांव में हमलावरों के एक समूह ने गुरुवार को विपक्षी दल के 42 वर्षीय नेता की बेरहमी से हत्या कर दी. टीडीपी नेता पर जब हमला किया गया, उस समय वह दोपहिया वाहन पर सवार थे. इस बीच हमलावरों ने उन पर चाकुओं, लाठियों और पत्थरों से हमला कर दिया. सुबह 7 बजे से 7.30 बजे के बीच यह घटना हुई और इस हमले में टीडीपी नेता की मौके पर ही मौत हो गई.

हत्याकांड की जांच के लिए पुलिस ने बनाई 4 टीमें

डेक्कन क्रॉनिकल के अनुसार, एसपी विशाल गुनी ने बताया कि पीड़ित के बेटे की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मौके से सुराग जुटाकर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की हैं. घटना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी के मुताबिक मुख्य आरोपी चिंता शिवरमैया है. जबकि अन्य आरोपी ई कोटैया, एस रघुराम राव, एस रामकोटेश्वर राव, चिंता श्रीनिवास राव, थोता अंजनेयुलु, थोता शिवनारायण और चिंता आदिनारायण शामिल हैं.

सीमेंट रोड बनाने को लेकर दोनों में था विवाद

मुख्य आरोपी शिवरमैया मंडल स्तर का जनप्रतिनिधि है और कथित तौर पर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, शिवरमैया और चंद्रैया के बीच सीमेंट रोड बनाने को लेकर विवाद हो गया था.

जांच से यह भी पता चला कि गुरुवार की घटना से पहले, शिवरमैया एक समारोह में गया हुआ था, जहां कुछ ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि चंद्रैया उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. इस पर शिवरमैया ने सात अन्य लोगों की मदद ली और चंद्रैया की कथित योजना को अंजाम देने से पहले ही उसकी हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी एक ही जाति के हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू भी अंतिम संस्कार में शामिल

हत्या की वजह से गुरुवार को गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी. टीडीपी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गांव का दौरा किया था और मारे गए नेता के अंतिम संस्कार में शामिल भी हुए थे.

पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने इसे राजनीतिक हत्या बताया था. उन्होंने आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी के अराजक शासन में टीडीपी के कई नेताओं की जान चली गई. उन्होंने कहा कि वाईएसआरसीपी कुशासन के खिलाफ आवाज उठा रहे टीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या कर रही है. उन्होंने कहा कि अकेले गुंटूर जिले के पलनाडु क्षेत्र में दसियों टीडीपी नेता और कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.