Header Google Ads

कोरोना: बंगाल में सख्त पाबंदियां लागू, स्कूल-कॉलेज किए गए बंद; उड़ानों पर कंट्रोल

पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के ने ममता सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई पाबंदियां लगाई हैं. यूके से सीधी उड़ानें कल यानी 3 जनवरी, 2022 से अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी. वहीं बंगाल से दिल्ली और मुंबई के लिए सप्ताह में केवल दो बार फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी.

पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के ने ममता सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई पाबंदियां लगाई हैं. आपको बता दें, पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने की घोषणा की है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है. 10 बजे से शाम पांच बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की इजाजत ही राज्य में दी गई है.
में दी गई है.

राज्य के मुख्य सचिव ने दी जानकारी

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी के (H K Dwivedi) ने मीडिया से कहा कि राज्य में लोकल ट्रेन (Kokata Local) सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शाम सात बजे तक चलेंगी. वहीं पार्लर, जिम को भी बंद (Gym Parlor closed) रहेंगे. इसके अलावा यूके से सीधी उड़ानें कल यानी 3 जनवरी, 2022 से अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी. बाहर से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का अनिवार्य रूप से कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा.

दिल्ली और मुंबई के लिए हफ्ते में दो बार चलेंगी फ्लाइट्स

उन्होंने कहा कि बंगाल से दिल्ली और मुंबई के लिए सप्ताह में केवल दो बार फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी. ये सुविधा 5 जनवरी से सोमवार और शुक्रवार को जारी रहेगी. इसके साथ ही राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस 60% क्षमता के साथ चलेंगे. इसके साथ रेस्तरां और बार 50% क्षमता के साथ काम करेंगे और रात 10 बजे तक बंद हो जाएंगे. वहीं सिनेमा हॉल भी 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे. 

10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

द्विवेदी ने बताया कि राज्य में सभी मनोरंजन पार्क, चिड़ियाघर और टूरिस्ट प्लेस सोमवार से बंद रहेंगे. वहीं सभी शॉपिंग मॉल और बाजार भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक किसी भी व्यक्ति या परिवहन की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी.बता दें, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक जनवरी को ओमिक्रोन के दो और मामले सामने आये, जिसके बाद राज्य में इसके कुल मामलों की संख्या 16 हो गई है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.