Header Google Ads

पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप कल करेगी पंजाब में सीएम चेहरे का ऐलान


आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी मंगलवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे संवाददाताओं से कहा कि घोषणा दोपहर 12 बजे की जाएगी।
उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाने के बाद यह टिप्पणी की।

केजरीवाल ने एक फोन नंबर जारी किया था और पंजाब के लोगों से जवाब मांगा था कि वे बताएं कि वे आप के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में किसे देखना चाहते हैं। उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि पार्टी भगवंत मान को जिम्मेदारी देने की इच्छुक है, लेकिन उन्होंने खुद लोगों की पसंद मांगने का सुझाव दिया।

रविवार को, आप विधायक हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पार्टी को उसके "जनता चुनेगी अपना सीएम" अभियान पर लगभग 15 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं हैं।केजरीवाल ने पिछले हफ्ते जब अभियान शुरू किया था, तब उन्होंने खुद को इस दौड़ से बाहर कर दिया था और कहा था कि शीर्ष पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा लोगों की प्रतिक्रिया मिलने के बाद की जाएगी।

पंजाब के लोगों को सोमवार शाम 5 बजे तक मोबाइल नंबर 7074870748 पर एसएमएस, व्हाट्सएप या वॉयस मैसेज के जरिए अपनी पसंद देने को कहा गया है।चीमा ने कहा कि राज्य के लोगों द्वारा दिखाया गया उत्साह इस बात का प्रमाण है कि इस बार आप निश्चित रूप से पंजाब में सरकार बनाएगी और वह भी स्पष्ट बहुमत के साथ।

चीमा ने कहा कि पंजाब के लोग आगामी चुनावों में "पारंपरिक राजनीतिक दलों का सफाया" करेंगे और आप को जनादेश देंगे।इस बीच, आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

2017 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया था और 10 साल बाद शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बाहर कर दिया था।आप 20 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, उसके बाद शिअद जिसने 15 सीटों पर जीत हासिल की। बीजेपी को तीन सीटें मिली थीं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.