Header Google Ads

खानपुर इलाके में मोबाइल चलाने पर पिता ने छह साल के मासूम को पीटकर मार डाला

नेब सराय थाना क्षेत्र के खानपुर इलाके में मोबाइल चलाने पर पिता ने छह साल के मासूम को डंडे से पीटकर मार डाला। वारदात बृहस्पतिवार रात की है। पड़ोसियों ने बच्चे की हत्या की सूचना चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को दी जिसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी हुई। पुलिस ने आरोपित पिता आदित्य पांडेय से पूछताछ कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की पहचान उत्कर्ष उर्फ ज्ञान पांडेय के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, खानपुर इलाके के नारायणा अपार्टमेंट में आदित्य पांडेय अपने बेटे उत्कर्ष और पत्नी के साथ रहता है। आदित्य दूध सप्लाई का काम करता है। बृहस्पतिवार रात को पुलिस को मैक्स अस्पताल साकेत व चाइल्ड लाइन की ओर से पिटाई के चलते मासूम की मौत की सूचना मिली थी।

पुलिस ने साकेत अस्पताल जाकर बच्चे के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। जांच में पता चला कि बच्चे के पिता ने उसे पढ़ाई न करने पर डंडे से पीटा था। घटना के समय उसकी मां मौजूद नहीं थी। पिटाई के बाद बच्चे के अचेत हो जाने पर पिता ने उसकी मां को सूचना दी। उसकी मां बच्चे को लेकर मैक्स अस्पताल पहुंची। इस दौरान पड़ोसियों ने 1098 पर चाइल्ड लाइन को सूचना दे दी।

दंपति ने पुलिस को गुमराह करने का किया प्रयास

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुरू में मृतक के माता-पिता ने डाक्टरों को बच्चे के चोट लगने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी थी। पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों ने पुलिस को भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जांच में बच्चे के शरीर पर चोट के कई निशान मिले तो पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इस बीच पुलिस को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर काल कर किसी ने सूचना दी कि एक बच्चे के साथ उसके पिता ने मारपीट की थी जिससे अस्पताल में उसकी मौत हो गई है। इस पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को रखवा दिया और हत्या का केस दर्ज कर आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया।

उत्कर्ष को अक्सर पीटता था पिता

पड़ोसियों ने बताया कि आदित्य अक्सर अपने बच्चे को पीटता था। इस दौरान बच्चे के चीखने-चिल्लाने की आवाज पड़ोसियों तक आती थी। घटना के दिन भी उत्कर्ष आदित्य के मोबाइल में गेम खेल रहा था। इस दौरान आदित्य ने उसे मोबाइल रखकर पढ़ाई करने के लिए कहा। उत्कर्ष नहीं माना तो आदित्य उसे डंडे से पीटने लगा जिससे वह अचेत हो गया। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

  • छह साल के बच्चे की मौत का मामला टूटते पारिवारिक ताने-बाने और वर्तमान परिदृश्य का कारण है। जहां एक तरफ कोरोना के चलते लोगों में तनाव बढ़ रहा है। वहीं, न्यूक्लियस परिवारों में तनाव नियंत्रित करने में लोग असफल हो रहे हैं। ऐसे में गुस्से का पारिवारिक सदस्यों पर असर हो रहा है। फिल्में और ओटीटी कंटेट भी कहीं न कहीं इसकी वजह हैं क्योंकि कंटेट से प्रभावित होकर लोग अपने वर्चस्व स्थापित करने के लिए गुस्से का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में परिवार में बड़े बुजुर्गों की आवश्यकता महसूस की जा रही है।गुरविंदर अहलूवालिया, मनोवैज्ञानिक
  • बच्चे की पिटाई से मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। बच्चे के हाथ-पैर पर पीटे जाने के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मामले में जांच की जा रही है। बेनिता मैरी जैकर, पुलिस उपायुक्त, दक्षिणी दिल्ली

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.