Header Google Ads

सहारनपुर में आग की दो बड़ी घटनाएं: एक वृद्ध की जलकर मौत, दूसरे हादसे में आठ लोग झुलसे, तीन की हालत गंभीर

 उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में शनिवार को आग की दो बड़ी घटनाएं हो गईं। एक जगह आग लगने से वृद्ध की जलकर मौत हो गई, जबकि दूसरे हादसे में दो सगे भाइयों समेत आठ लोग झुलस गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सहारनपुर में शनिवार दोपहर बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सतपुरा में स्थित पटाखा फैक्टरी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने से दो सगे भाइयों सहित आठ मजदूर झुलस गए। इनमें तीन की हालत गंभीर बनी है। वहीं पटाखों में लगी आग से हुए जोरदार धमाकों से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप की स्थिती बन गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एसडीएम और सीओ बेहट के साथ ही मुख्य अग्नि शमन अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

एसओ बिहारीगढ़ मनोज चौधरी ने बताया कि आग से शक्ति पुत्र राकेश निवासी सगीला जनपद अलीगढ़, अंकित पुत्र भूरे सिंह निवासी नरोरा जनपद एटा, देवेंद्र एवं सलेंद्र पुत्रगण पूरण सिंह निवासी नगलावली एटा, राज पुत्र सतेंद्र निवासी सादवा हाथरस, इंद्रेश पुत्र जगदीश निवासी नगला एटा, जीतू पुत्र अमर सिंह निवासी नगला एटा, सुलेमान पुत्र करुमुद्दीन निवासी माडनी हाथरस जल गए हैं।

एक वृ्द्ध की जलकर मौत

उधर, सहारनपुर के थाना मिर्जापुर के गांव सफीपुर में शनिवार दोपहर के समय एक पशुशाला में आग लग गई। आग लगने से वृद्ध की जलकर मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों ने पहुंचकर आग पर बमुश्किल काबू पाया। बताया गया कि गांव सफीपुर निवासी जीत सिंह (58) की गांव में ही पशुशाला है। शनिवार दोपहर करीब तीन बजे अधिक ठंड होने के चलते वह अपनी पशुशाला में आग जलाकर सीख रहा था। इसी दौरान आग छप्पर तक पहुंच गई। 

बताया गया कि वृद्ध से उठा नहीं गया और वहीं जलकर उसकी मौत हो गई। उधर, आग लगने की सूचना पर ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर पहुंची और बमुश्किल आग पर काबू पाया। वहीं पशुशाला में रखा भूसे का ढेर भी जलकर राख। ग्रामीणों ने जैसे-तैसे पशुओं को आग से बचाया।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.