Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

गोवंडी में गैंगरेप, क्या मुंबई बनती जा रही है रेप कैपिटल?


मुंबई (Mumbai) के पूर्वी उपनगर इलाके में स्थित गोवंडी (govindi rape) क्षेत्र में एक 19 वर्षीय लड़की के साथ हुए गैंगरेप के मामले (mumbai Gang Rape Case) में पुलिस ने कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार 4 लोगों ने 2 आरोपी नबालिग हैं।


2 नाबालिग सहित चार गिरफ्तार

जांच अधिकारी (Mumbai Police) के अनुसार, पीड़ित महिला केटरर (खानपान प्रबंधन) का काम करती है और जब वह काम कर घर लौट रही थी तभी आरोपियों में से एक उसके पास पहुंचा और कहा कि वह काम के सिलसिले में बात करना चाहता हैं। उसके बाद वह लड़की को झुग्गी बस्ती में बने एक कमरे में ले गया, जहां पर उसने और उसके दोस्तों ने मिलकत लड़की से दुष्कर्म किया। पुलिस ने आगे बताया कि, आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए, जिसके बाद पीड़िता ने शिवजी नगर पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी दी।


उन्होंने आगे बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज किया और आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर दबिश दी।


शिवाजी नगर पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया, पहले दो आरोपियों को शनिवार देर रात पकड़ा गया था, जबकि बाद में नाबालिग आरोपी को गोवंडी से और दूसरे आरोपी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी यूपी भागने की फिराक में थे। इन सभी आरोपियों में से दो पहचान साजिद मलिक और रमजान कुरैशी के तौर पर हुई है। इस तरह से पुलिस ने अब तक इस मामले में दो नाबालिग समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।


लगातार सामने आ रहे हैं रेप के केस

वैसे तो मुंबई को महिलाओं के लिए सुरक्षित शहरों में से एक माना जाता है लेकिन पिछले कुछ दिनों से मुंबई में रेप की कई सारी वारदात (Gang Rape Case) सामने आई है। जिसके बाद महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। पिछले कुछ समय में जो रेप की घटनाएं सामने आई हैं आइए डालते हैं उन पर एक नजर।


साकीनाका में टेंपो में रेप

11 सितंबर 2021 को साकीनाका (sakinaka rape case) में एक टेंपो के अंदर 30 साल की एक महिला के साथ रेप की वारदात सामने थी। आरोपी ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। पीड़ित महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।


उल्हासनगर में नाबालिग से रेप

14 सितंबर 2021 को मुंबई के उल्हासनगर (ulhasnagar) में 14 साल की नाबालिग के साथ रेप का मामला सामने आया था। बच्ची के साथ उल्हासनगर रेलवे स्टेशन रेप किया गया, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके एक व्यक्ति को पॉस्को के तहत गिरफ्तार किया।


ठाणे में नाबालिग से 8 महीने तक गैंगरेप

24 सितंबर 2021 को मुंबई से सटे ठाणे (thane) जिले में एक 15 साल की लड़की से दुष्कर्म का मामला सामने आया। मामले के अनुसार लड़की से पिछले आठ महीनों में अलग-अलग स्थानों पर कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। पुलिस ने इस मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया था जिनमें से 2 नाबालिग हैं।

Post a Comment

0 Comments