Header Google Ads

Bulli Bai Controversy: 'बुल्ली बाई' पर मुस्लिम महिलाओं की 'नीलामी' से मचा बवाल, केस दर्ज

बुल्ली बाई (Bulli Bai)  नाम से गिटहब एप पर कुछ ऐसी तस्वीरों को शेयर किया गया है जिसपर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल गिटहब ऐप पर बुली बाई नाम से अज्ञात समूह द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों व उनको नीलाम किया जा रहा है और उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और परेशान किया जा रहा है।

 मामले में तब बवाल मचा जब एक महिला पत्रकार की तस्वीरों को भी आपत्तिजनक कंटेंट के साथ शेयर किया जा रहा है।  बुल्ली बाई पर मुस्लिम महिलाओं के मानसिक उत्पीड़न का मामला तब सामने आया जब एक महिला पत्रकार ने ट्विटर पर अपनी आपबीती साझा की। इस ऐप को डेवलेप करने वाले लोगों ने इस महिला पत्रकार की फोटो Bulli Bai ऐप पर शेयर कर दी है, और इस पत्रकार के लिए लोग गलत कमेंट लिख रहे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने एक महिला पत्रकार की शिकायत पर संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल शनिवार 1 जनवरी 2022 के दिन बुलीबाई नाम से एप पर तस्वीरों को अपलोड किया गया है। इस मामले की सूचना मिलते ही हरकत में आई दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों से कार्रवाई करने को कहा है।

इस एप को Bullibai.github.io URL से होस्ट किया गया। हालांकि, सोशल मीडिया पर इस ऐप की आलोचना होने के बाद और कुछ अधिकारियों से संपर्क करने के बाद अब इसे हटा दिया गया है। इसके साथ ही ऐप से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.