Header Google Ads

Chandni Chowk Fire: दिल्ली में चांदनी चौक की लाजपत राय मार्केट में लगी भीषण आग, 105 दुकानें जलकर खाक

Chandni Chowk Fire: राजधानी दिल्ली में आज चांदनी चौक की लाजपत राय मार्केट में भीषण आग लग गई. दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी हुई हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में आज मशहूर चांदनी चौक (Chandni Chowk) की लाजपत राय मार्केट (Lajpat Rai Market) में भीषण आग लग गई. आग कैसे लगी, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है. फिलहाल मौके पर दमकल की करीब 12 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.

दिल्ली फायर सर्विस के असिस्टेंट डिवीजनल अधिकारी राजेश शुक्ला ने बताया, ''कुल 105 खोखों में आग लगी है, ये इलाका तह बाज़ारी कहलाता है. लोग बता रहे हैं कि इलेक्ट्रिकल फॉल्ट की वजह से आग लगी. इसमें कोई हताहत या घायल नहीं हुआ. आग बुझ गई है, कूलिंग चल रही है.

हादसे में करोड़ों रुपए के नुकसान की आशंका

दमकल विभाग के साथ काफी संख्‍या में स्‍थानीय लोग भी मौजूद हैं, जो राहत कार्यों में जुटे हुए हैं. दमकल विभाग ने बताया है कि हमें सुबह करीब पौने पांच बजे आग लगने की सूचना मिली थी. माना जा रहा है कि आग की चपेट में करीब 60 दुकानें आई हैं. हादसे में करोड़ों रुपए के नुकसान की संभावना है.

मशहूर है चांदनी चौक मार्किट

बता दें कि चांदनी चौक मार्किट पूरे देश में मशहूर है. यहां इलेक्ट्रॉनिक सामान के अलावा बड़ी तादाद में कपड़े की दुकानें भी हैं. इस मार्किट में हर दिन लाखों की संख्या में लोग खरीददारी करने आते हैं. चांदनी चौक पराठे वाली गली और संकरी गलियों को लिए भी मशहूर है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.