Header Google Ads

China Covid Update: लाकडाउन के बाद भी चीन के जियान शहर में कम नहीं हो रहे कोरोना के मामले


चीन के जियान शहर में पिछले दस दिनों से लाकडाउन लगा है। नए साल में भी जियान शहर कोविड के बड़े प्रकोप की चपेट में है, जहां मामले 1,500 के पार पहुंच गए हैं, जबकि 200 नए मामले सामने आए हैं। देश के अन्य हिस्सों में कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल और प्रसिद्ध टेराकोटा योद्धा संग्रहालय के रूप में प्रसिद्ध जियान शहर में शनिवार को 122 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए।

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी शानक्सी प्रांत की राजधानी में 9 दिसंबर से अब तक कुल 1,573 स्थानीय मामले दर्ज किए गए हैं। ताजा मामलों में से 104 क्वारंटीन में और 18 न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के दौरान पाए गए थे।

लाकडाउन वाले शहर में लोगों को भोजन की कमी

कुल 1,573 मामलों में से आठ ठीक हो चुके हैं। तीन मामले गंभीर हैं और 10 गंभीर बने हुए हैं, लेकिन बाकी सभी मध्यम और हल्के मामले हैं। हांग कांग स्थित साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट ने बताया कि लाकडाउन के तहत लोगों को हजारों टन भोजन पहुंचाया जा रहा था। हालांकि एक करोड़ आबादी वाले जियान शहर में भोजन की कमी की शिकायतें जारी हैं, जो पिछले साल की शुरुआत से चीन के सबसे खराब कोरोना प्रकोप से जूझ रहा है। शहर के शिनचेंग जिले के एक अधिकारी ने कहा कि लगभग ढाई लाख निवासियों को 4,100 टन सब्जियां पहुंचाई गईं, जबकि एक अन्य स्थानीय अधिकारी ने कहा कि कम से कम 1,200 टन मांस, अंडे, दूध और सब्जियां शहर के आर्थिक जोन में रहने वालों तक पहुंचाई जाएंगी।

चीन में आए एक लाख से ज्यादा मामले

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को कहा कि चीन की मुख्य भूमि ने शनिवार को 191 नए मामले दर्ज किए, जिनमें 60 बाहर से आने वाले मामले शामिल हैं। कोरोना वायरस पहली बार 2019 के अंत में चीन के वुहान शहर में सामने आया था। इसके साथ ही शनिवार को चीन में पुष्ट किए गए कोरोना के मामलों की कुल संख्या 102,505 हो गई है। इसमें 3,013 मरीज शामिल हैं, जिनका अभी भी इलाज चल रहा है। इनमें से 16 की हालत गंभीर है। आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वायरस से अब तक 4,636 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन ने जीरो कोविड दृष्टिकोण का पालन किया है जिसमें सख्त और तेज सीमा प्रतिबंध, टारगेट लाकडाउन शामिल है। हालांकि, हाल के हफ्तों में स्थानीय प्रकोपों ​​में वृद्धि के कारण इस रणनीति को तीव्र दबाव में ला दिया है। कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या भी चिंता का विषय है क्योंकि चीन अगले महीने से 2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजित करने की ओर अग्रसर है। 24 वां संस्करण बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 4 से 20 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.