Header Google Ads

COVID-19 का प्रकोप: मुंबई-गोवा क्रूज पर फंसे 2,000 यात्रियों में से 66 यात्री कोरोना पॉजिटिव

मुंबई-गोवा कॉर्डेलिया क्रूज से परीक्षण किए गए 2000 नमूनों में से 66 यात्रियों ने सोमवार शाम, 3 जनवरी को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण (Coronavirus) किया है।गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे(Vishwjeet rane) ने कहा कि अधिकारी तय करेंगे कि यात्रियों को जहाज से उतरने दिया जाए या नहीं।

कम से कम 2,000 लोगों के मुंबई-गोवा कॉर्डेलिया क्रूज पर फंसे होने की आशंका के बाद चालक दल के एक सदस्य ने रविवार रात, 2 जनवरी को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। राज्य सरकार ने उन्हें गोवा में उतरने नहीं दिया और सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों का अब परीक्षण किया जा रहा है। इस बीच, संक्रमित क्रू मेंबर जहाज पर आइसोलेशन में है। व्यक्ति रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी यात्रियों को निर्देश दिया गया है कि जब तक आरटी-पीसीआर के नतीजे घोषित नहीं हो जाते, तब तक वे जहाज से न उतरें.


कॉर्डेलिया क्रूज जहाज वर्तमान में मोरमुगाओ पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास डॉक किया गया है। मुंबई पोर्ट ट्रस्ट ने जहाज को गोवा में डॉक नहीं करने दिया। इसके अलावा, मंत्री ने यह भी कहा कि गोवा में चार और ओमाइक्रोन मामलों की पुष्टि की गई। जीनोम अनुक्रमण के लिए एनआईवी पुणे भेजे गए कुछ नमूनों ने गोवा राज्य में ओमाइक्रोन के 4 और मामलों की पुष्टि की है। 


इसके अलावा, एक मरीज गोवा राज्य के भीतर से है, जिसका कोई यात्रा इतिहास नहीं है, जो स्वदेशी प्रसार का संकेत देता है जिसकी और जांच किए जाने की आवश्यकता है। इसके अलावा, रविवार, 2 जनवरी को, महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन मामलों की संख्या अतिरिक्त 50 मामलों के साथ 500 की सीमा को पार कर गई, रिपोर्ट में कहा गया है। अब तक, राज्य ने सीओवीआईडी -19 के अत्यधिक पारगम्य संस्करण के 510 पुष्ट मामले दर्ज किए हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.