Header Google Ads

मुंबई: बीएमसी ने COVID-19 के मामलों में उछाल के बीच इमारतों को सील करने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए


बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने सोमवार, 3 जनवरी को कोरोनोवायरस (CORONA VIRUS) और ओमाइक्रोन(OMICRON) मामलों में अचानक भारी उछाल के बीच, मुंबई में इमारतों को सील करने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए, जहां संक्रमण के साथ कई रोगियों का पता लगाया जाएगा।

नए दिशानिर्देश आज, 4 जनवरी से लागू होंगे। एक बयान जारी करते हुए, बीएमसी ने सूचित किया कि रोगी और संपर्क होम क्वारंटाइन के दौरान होम आइसोलेशन और स्वच्छता शिष्टाचार के वर्तमान दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करेंगे। नागरिक निकाय ने कहा कि यदि भवन या विंग में 20% से अधिक कब्जे वाले फ्लैटों में covid -19 रोगी हैं, तो पूरे भवन या इमारत/ परिसर के एक विंग को सील कर दिया जाएगा। रोगी/यों को लक्षण/परीक्षण की शुरुआत से कम से कम 10 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा (लक्षण वाले रोगियों के मामले में) और लगातार तीन दिनों तक बुखार नहीं होना चाहिए।


उच्च जोखिम वाले संपर्कों को सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। उनका परीक्षण पांचवें से सातवें दिन या तुरंत किया जाएगा, उनके परीक्षण परिणामों के आधार पर आगे के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

बीएमसी सर्कुलर में कहा गया है कि बिल्डिंग या विंग को सील करने का निर्णय संबंधित वार्ड स्तर पर लिया जा सकता है। नगर निगम ने यह भी कहा कि इमारत प्रबंधन समिति द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए उचित देखभाल की जानी चाहिए कि जो परिवार क्वारंटाइन में हैं, उन्हें आपूर्ति या भोजन, दवा और आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध हों।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.