Header Google Ads

Delhi: कड़ाके की ठंड में सीमापुरी इलाके में अंगीठी जलाकर सो रहा था परिवार, दम घुटने से 4 बच्चों समेत मां की मौत

राजधानी दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. इस बीच सीमापुरी इलाके में अंगीठी जलाकर सो रहे एक ही परिवार के चार बच्चों समेत मां की मौत हो गई. परिवार में अब बस बच्चों के पिता बचे हैं.


राजधानी दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है (Cold Wave in Delhi). इस बीच बुधवार सुबह दिल्ली के सीमापुरी (Seemapuri) इलाके में एक ही परिवार के पांच लोगों के संदिग्ध हालत में शव बरामद हुए. जानकारी के मुताबिक रात को अंगीठी जलाकर सोने से दम घुटने से सभी की मौत हुई (4 Deaths Due to Suffocation). मृतकों में 33 वर्षीय महिला व उसके चार बच्चे शामिल हैं (Women and 3 Children Dead). तीन बच्चों और महिला की जहां पहले की मौत हो गई थी, वहीं एक बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं पूरे परिवार में अब केवल मृत महिला के पति बचे हैं. हादसे से इलाके में मातम छा गया है.

पुलिस के मुताबिक बुधवार दोपहर 1:30 बजे जानकारी मिली कि ओल्ड सीमापुरी में एक मकान की 5वीं मंज़िल पर 4-5 लोग बेहोश पड़े हुए हैं. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची तो एक कमरे में 3 बच्चे और 1 महिला मृत पायी गयी. कमरे के अंदर एक अंगीठी भी रखी हुई थी, जिससे धुंआ निकल रहा था. पुलिस की जांच में पता चला है कि इस घर में 35 साल के मोहित कालिया अपनी 30 साल की पत्नी राधा, 11 और 4 साल की 2 बेटियों और 8 व 3 साल के दो बेटों के साथ रहते थे.

चार में से एक बच्चे की अस्पताल में मौत

मोहित सबसे छोटे बच्चे को अस्पताल ले गए, अस्पताल में उसे भी मृत घोषित कर दिया गया. हादसे में महिला और उसके चार बच्चों की मौत हो गई. दरअसल दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की ठंड पर रही है. मंगलवार को राजधानी में लगातार छठा दिन ठंडा दर्ज किया गया. इसके साथ ही 13 जनवरी के बाद से तापमान में कमी आई है. वहीं, 19 जनवरी की सुबह 5 बजे न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया.

21 और 22 जनवरी को बारिश की आशंका

21 और 22 जनवरी को मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. जिससे तापमान में और ज़्यादा कमी आएगी और साथ ही दिल्ली और एनसीआर में रात की जगह दिन में ज्यादा ठंड महसूस की जा रही है. मौसम विभाग के विशेषज्ञों की माने तो मैदानी इलाकों में जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम और अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े 4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया जाता है तो दिन ठंडा माना जाता है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.