Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Ghana Explosion: घाना में भीषण विस्फोट, 17 की मौत, 59 घायल


पश्चिमी अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट 
हुआ है। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि 59 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक मोटरसाइकिल और विस्फोटक ले जा रहे एक ट्रक के टकरा जाने के बाद भीषण धमाका हुआ। धमाके की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। इस हादसे में 59 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलो में से कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संगठन (NADMO) के उप महानिदेशक सेजी साजी अमेदोनू ने कहा कि 500 इमारतें नष्ट हो गई हैं। देश के पश्चिमी क्षेत्र के बोगोसो और बावडी के शहरों के बीच पड़ने वाले अपियेट में विस्फोट हुआ है। यहां एक मोटरसाइकिल विस्फोटक ले जा रहे ट्रक के नीचे आ गई थी, जो कनाडा की किनरोस कंपनी द्वारा संचालित चिरानो सोने की खान की तरफ जा रहा था। किनरोस के एक प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जहां घटना हुई है, वो जगह खदान से 140 किलोमीटर (87 मील) दूर है।

घाना के राष्ट्रपति नाना एडो डंकवा अकुफो-एडो ने घटना पर दु:ख जताया है। उन्होंने लिखा-पश्चिमी क्षेत्र में बोगोसो के पास विस्फोट हुआ। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है। मैं सरकार की ओर से मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। पुलिस, सशस्त्र बल और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संगठन (एनएडीएमओ) स्थिति को ठीक करने के लिए मिलकर प्रयास कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments