Header Google Ads

IND vs SA: दूसरे वनडे मैच में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों का Playing 11 से बाहर जाना तय!

 India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में भारत को 31 रन से हरा दिया है. इसलिए दूसरे मैच में टीम इंडिया में कई बदलाव हो सकते हैं.  


केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों 31 रन से हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फेल हो गया था. अगला मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला होगा. अगर टीम इंडिया दूसरा मैच हार जाती है, तो उसे सीरीज गंवानी पड़ सकती है. ऐसे में केएल राहुल कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव होने तय हैं. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

नंबर चार पर खेलने का ये खिलाड़ी बड़ा दावेदार 

पहले वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर को फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की जगह शामिल किया था, लेकिन वह अपने बल्ले से कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए. अय्यर 17 गेंदों में सिर्फ 17 रन ही बना सके. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. जब भारतीय टीम संकट में थी तब वह जल्दी आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए. ऐसे में दूसरे मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. सूर्यकुमार बहुत ही शानदार लय में है. वह मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगा सकते हैं. आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने जमकर रन कूटे हैं. नंबर चार पर खेलने के वह सबसे बड़े दावेदार नजर आते हैं. 

पंत की जगह मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका!

ऋषभ पंत काफी दिनों से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. पहले वनडे मैच में 22 गेंदों में 16 रन बनाए हैं. उनकी धीमी गति से बल्लेबाजी करने को लेकर भी आलोचना होती रही है. पंत की वजह से ही ईशान किशन को मौका नहीं मिल रहा है. ईशान किशन ने आईपीएल में बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं. ईशान किशन को दूसरे वनडे मैच में मौका मिल सकता है. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी पंत से बेहतर है. 

इस घातक गेंदबाज को मिलेगी एंट्री 

भुवनेश्वर कुमार ने मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया. भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे साबित हुए. उनकी गेंदों पर विपक्षी गेंदबाजों ने जमकर रन बनाए हैं. उन्होंने 10 ओवर के कोटे में 64 रन बनाए हैं और वह कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है. सिराज की गेंदों को खेलना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है. मोहम्मद सिराज अपनी स्विंग गेंदों के लिए जाने जाते हैं. साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फॉस्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं हैं. सिराज  वहां पर बड़ा कमाल कर सकते हैं. 

31 रनों से हारी टीम इंडिया 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. टीम का कोई भी गेंदबाजी अपनी लय में नजर नहीं आया. विराट कोहली (Virat Kohli) और शिखर धवन के आउट होने के बाद मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ाया हुआ नजर आया. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत को जीतने के लिए 297 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर्स में 265 रन ही बना सकी. अंत में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कुछ लंबे शॉट जरूर लगाने की कोशिश की, लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला पाए. 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.