Header Google Ads

Instagram और Twitter को टक्कर देने आ रहा एक और सोशल मीडिया App, इस दिन होगा लॉन्च, जानिए सबकुछ

 आपको बता दें कि जल्द ही आप लोग अपने स्मार्टफोन पर एक नया सोशल मीडिया ऐप, ट्रूथ सोशल (Truth Social) लॉन्च होने जा रहा है. ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने वाले इस ऐप के बारे में डिटेल में जानते हैं..

आज के दौर में ज्यादातर लोग, खासकर कि युवा पीढ़ी, सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी सोशल मीडिया ऐप्स के फैंस हैं तो हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं. आपको बता दें कि जल्द ही एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ट्रूथ सोशल (Truth Social) लॉन्च होने जा रहा है. ये ऐप कब लॉन्च हो रहा है, इसे कौन लॉन्च कर रहा है और इसमें क्या खास होगा, आइए इन सब सवालों के जवाब जानते हैं..

लॉन्च हो रहा है नया सोशल मीडिया ऐप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 21 फरवरी को ‘ट्रूथ सोशल’ नाम का एक सोशल मीडिया ऐप लॉन्च किया जा रहा है. इस प्लेटफॉर्म को अभी से ऐप स्टोर पर लिस्ट भी कर दिया गया है जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिलहाल ये ऐप केवल iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. ये ऐप ट्विटर से मिलता-जुलता हो सकता है.

कौन लॉन्च कर रहा है ‘ट्रूथ सोशल’

अगर आप सोच रहे हैं कि इस ऐप के पीछे कौन है, इसे कौन लॉन्च कर रहा है तो हम आपको बता दें कि इस सोशल मीडिया ऐप को अमेरिका के पूर्व प्रेसीडेंट Donald Trump लॉन्च कर रहे हैं. दरअसल ट्रम्प को किसी कारणवश सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से बैन कर दिया गया था और अब इसलिए वो अपना खुद का एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च कर रहे हैं.

इस ऐप पर होगी केवल सच्चाई  

ट्विटर से मिलते-जुलते इस ऐप पर यूजर्स जो कुछ भी डालेंगे, जो उनके पोस्ट होंगे, उन्हें ‘ट्वीट्स’ नहीं कहा जाएगा. बल्कि इन्हें ‘ट्रूथ’ नाम दिया गया है क्योंकि कहा जा रहा है कि ये एक ऐसा ऐप है जहां सिर्फ सच्चाई ही लिखी या बोली जाएगी और उसके सिवा कुछ नहीं होगा. इस ऐप पर यूजर्स एक दूसरे को फॉलो कर पाएंगे और लेटेस्ट ट्रेंड्स भी देख पाएंगे. असल में इस ऐप के जरिए डोनाल्ड ट्रम्प अपने फैंस से बातचीत करेंगे.

‘ट्रूथ सोशल’ को ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नॉलॉजी ग्रुप (TMTG) ने बनाई है लेकिन फिलहाल उन सभी लोगों ने इस ऐप को लेकर एक चुप्पी साधी हुई है. हालांकि Reuters ने कन्फर्म किया है कि इसे 21 फरवरी को लॉन्च कर दिया जाएगा. इस ऐप के प्री-ऑर्डर्स शुरू किये जा चुके हैं.


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.