Header Google Ads

Kanker Naxal News: कांकेर में नक्सली बनकर कर रहे थे डकैती, फिर ग्रामीणों ने पकड़कर किया ये हाल

 ग्रामीणों ने कांकेर में शक के आधार पर फर्जी नक्सलियों को पकड़ा है. 5 आरोपियों में से 2 फरार हो गए और बाकि को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. फर्जी नक्सलियों से हथियार भी बरामद हुए हैं.


छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में कोडेकुर्से थाना के प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरदाटोला गांव में रविवार रात करीब 2 बजे ग्रामीण चमरुराम के घर में 5 लोग जबरन घुस आए और खुद को नक्सली बताकर पैसे की मांग करने लगे, फर्जी नक्सली अपने साथ कुछ हथियार भी लेकर आए थे, लेकिन उनकी गतिविधियों को देखकर चमरुराम के परिवार को शक हुआ और उन्होंने हिम्मत करके इन फर्जी नक्सलियो का विरोध किया, 

जिसके बाद शोरगुल सुनकर आसपास के लोग भी इक्कठा हो गए, खुद को फंसता देख फर्जी नक्सलियों ने भागने की कोशिश की जिनमें से तीन आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जबकि 2 आरोपी भागने में कामयाब हो गए, पकड़े गए आरोपियों की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई भी कर दी जिससे उन्हें चोट भी आई है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 3 आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है, वहीं मौके से फरार दो अन्य आरोपियों की तलाश में भी जुट गई है.

पुलिस ने की सावधान रहने की अपील

गौरतलब है कि कांकेर जिले में नक्सलियों के नाम पर लूट या दहशत फैलाने का यह पहला मामला नही है. इसके पहले भी फर्जी नक्सली बनकर इस तरह की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है, फिलहाल पुलिस ने ग्रामीणों की इस बहादुरी के लिए उनका हौंसला भी बढ़ाया है, साथ ही इस तरह के फर्जी नक्सलियों से भी सावधान रहने की बात कही.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.