Header Google Ads

MP News: खुद को पत्रकार बता डॉक्टर के साथ की 1 करोड़ की धोखाधड़ी, पुलिस ने 'नटवरलाल' को ऐसे किया गिरफ्तार

ठग ने अपने आप को प्रापर्टी ब्रोकर और अधिमान्यता पत्रकार बताकर डॉक्टर को अपने झांसे में लिया. साथ ही खुद के और अपने साथियों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवा लिए.

मध्य प्रदेश के इंदौर में लगातार जालसाज धोखाधड़ी के नए-नए तरीके ईजाद कर वारदात को अंजाम दे रहे हैं.  ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपने आप को पत्रका बताकर एक करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है. दरअसल इंग्लैंड से आए रिटर्न एक डॉक्टर के साथ एक करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी की घटना सामने आई है. वहीं घटना को अंजाम देने वाला एक नटवरलाल फर्जी पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

ठग ने अपने आप को प्रापर्टी ब्रोकर और अधिमान्यता पत्रकार बताकर डॉक्टर को अपने झांसे में लिया और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जमीन दिलाने के नाम पर एक करोड़ की राशि को अपने और अपने अन्य साथियो के खातों में ट्रांसफर करवा लिया है. 

डॉक्टर के साथ की धोखाधड़ी
वही कनाड़िया थाना के जांच अधिकारी बलवीर सिंह के अनुसार क्षेत्र में रहने वाले इंग्लैंड से वापस आए डॉक्टर सुदर्शन भंडारी ने पुलिस के आला अधिकारियों को एक शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने बताया कि उनके साथ धीरज नामक व्यक्ति ने एक करोड़ से अधिक की राशि को लेकर एक बड़ी धोखाधड़ी की थी. 

ऐसे करता था ठगी
जब इसकी जांच पुलिस कनाड़िया को भेजी गई तो पुलिस को पता चला कि धीरज नामक व्यक्ति ने डॉक्टर को अलग अलग जगह जमीन खरीदने के लिए दिखाता रहता था और बाद में फिर उस जमीन का विवाद होने का बोलकर सौदा खत्म कर देता था. आरोपी ने जमीन को दिखाते से ही अलग अलग भागों में करीबन एक करोड़ से अधिक की राशि को अपने खातों में ट्रांसफर करवा लिया और जमीन भी नहीं दिलवाई. इसके बाद पुलिस ने धीरज यादव के खिलाफ अपराध दर्ज किया जिसके बाद आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार किया.

साथियों की तलाश जारी
बतादें आरोपी ने अपने आप को पत्रकार भी बताया था. पुलिस द्वारा पत्रकार का कार्ड व अन्य दस्तावेज जब्त कर जांच शुरू कर दी है. वहीं उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है जो इस अपराध में शामिल होकर धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे थे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.