Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Omicron के बीच इजराइल में मिला Florona का पहला केस, जानिए कितना खतरनाक है ये वैरिएंट


 कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया भर में तबाही मचा रहा है। यूरोप अमेरिका सहित कई देशों में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इजराइल में इस बीच कोरोना का एक नया रुप देखने को मिला है। यहां florona का केस मिला है। ये वायरस डबल इंफेक्शन है। ये वायरस एक प्रेगनेंट महिला में मिला है। 

फ्लोरोना की खबर ऐसे समय में आई है जब दुनिया SARS-CoV-2 महामारी की एक नई लहर से जूझ रही है, जो नए वैरिएंट Omicron द्वारा फैला है, जिसका पहली बार नवंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका में पता चला था। फ्लोरोना कोई नया वैरिएंट नहीं है, क्योंकि यह एक ही समय में फ्लू और कोरोना की घटना माना जाता है। इज़राइली डॉक्टरों ने कहा कि फ्लोरोना का अध्ययन किया जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में इजराइल में इन्फ्लूएंजा के मामलों में वृद्धि देखी गई है।

इस बीच इजराइल में चार महीने पहले कोरोना की वैक्सीन की तीसरी बूस्टर डोज दी गई थी। हालांकि, अब जब ओमिक्रॉन के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, तो यहां की सरकार ने कमजोर इम्यूनिटी वाली आबादी को चौथी बूस्टर डोज देने की अनुमति दे दी है। 

इजराइल में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को इजराइल में कोविड-19 के करीब 5,000 नए मामले दर्ज किए गए। बता दें कि इजराइल में कोरोना के अब तक 1,380,053 मामले हो चुके हैं। कोरोना के संक्रमण से इजराल में 8 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

Post a Comment

0 Comments