Header Google Ads

SAI के बेंगलुरु सेंटर में कोरोना विस्फोट, 35 खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के बेंगलुरु सेंटर में अलग-अलग राष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे 35 जूनियर खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. यह जानकारी साई के एक सूत्र ने शुक्रवार को दी. इतनी संख्या में मामले के सामने आने के बाद साई की बेंगलुरु इकाई (SAI Bengaluru) ने टेस्ट के लिए कई डॉक्टर की एक समिति गठित करने करने के साथ-साथ परिसर में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन सुनिश्चित करने पर ध्यान दिया है. यह समिति परिसर में एसओपी लागू करने के साथ आइसोलेशन नियमों पर बारीकी से नजर रखेगी और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों का सुझाव देगी.

सूत्रों ने बताया कि साई के लिए राहत की बात यह है कि राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों जैसे अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की तैयारी कर रहा कोई भी खिलाड़ी फिलहाल इस वायरस के चपेट में नहीं आया है. साई के एक सूत्र ने गोपनीयता के शर्त पर कहा, ‘साई ने वहां मौजूद खिलाड़ियों और कोच में से 210 (175 खिलाड़ी और 35 कोच) का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट किया गया जिनमें से 35 के नतीजे पॉजिटिव आए हैं.’

उन्होंने कहा, ‘इन संक्रमितों में से 31 में बीमारी के लक्षण नहीं है जबकि चार में हल्के लक्षण हैं. उन सभी को अलग-थलग कर दिया गया है. फिलहाल किसी को भी अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं लग रही है.’  कुछ खिलाड़ियों में हल्के लक्षणों के बाद अधिकारियों ने ‘रैंडम’ तरीके से जांच करने का फैसला किया, जिसमें खिलाड़ियों और कोच के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

एक अन्य सूत्र ने कहा कि साई ने फैसला किया कि जो खिलाड़ी बीमारी के चपेट में नहीं आए हैं. उन्हें राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में हिस्सा लेने की अनुमति दी जाएगी. परिसर में आने वाले खिलाड़ियों को वहां रहने वाले से घुलने-मिलने की अनुमति तभी दी जाएगी, जब जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आएगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले की निगरानी के लिए साई ने गुरुवार को एक समिति का गठन किया जिसमें डॉ मोनिका घुगे, डॉ राशिद, डॉ अमेय और फिजियोथेरेपिस्ट डॉ रंगनाथन हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.