Header Google Ads

मुंबई में कोरोना के मामलों में हल्की गिरावट, बीएमसी ने जारी किया नया SOP

मुंबई में लगातार तीसरे दिन कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. इसे देखते हुए बीएमसी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नया SOP तैयार किया है. इसके तहत यूएई से मुंबई आने वाले यात्रियों को 7 दिनों तक क्वारंटीन और  RT-PCR टेस्ट में छूट दी गई है.

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए अलग-अलग राज्य कई पाबंदियां लगा रहे हैं. लेकिन इस बीच मुंबई में कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी आई है. इसके मद्देनजर बीएमसी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नया SOP तैयार किया है. इसके तहत यूएई से मुंबई आने वाले यात्रियों को 7 दिनों तक क्वारंटीन और  RT-PCR टेस्ट में छूट दी गई है.

इससे पहले 7 जनवरी को बीएमसी ने यूएई से मुंबई आने वालों की rt-pcr और 7 दिनों तक क्वारंटीन में रहने का आदेश जारी किया गया था, जिसे अब हटा लिया गया है.

मुंबई में लगातार तीसरे दिन कम हुए कोरोना केस

आपको बता दें कि मुंबई में लगातार तीसरे दिन कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. मुंबई में शनिवार को 10,661 नए मामले सामने आए. इससे पहले शुक्रवार को 11,317 नए मरीज मिले थे. इसके साथ ही 5 महीने के बाद मुंबई में इतने मामले दर्ज किए गए थे. मुंबई में आज मार्च 2020 से लेकर अब तक के कुल कोरोना मामलों की संख्या 10 लाख के पार पहुंचने की संभावना है. इस बीच पूरे महाराष्ट्र में भी कोरोना मामलों में थोड़ी कमी आई है.

टास्क फोर्स के सदस्य बोले मुंबई में कोरोना पीक पर

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 43,211 मामले सामने आए थे, वहीं शनिवार को 42,462 नए केस रिकॉर्ड किए गए. मुंबई में 2 से 8 जनवरी के बीच 1,02,409 नए मामले सामने आए थे, जबकि 9 से 15 जनवरी के बीच 96,869 नए मरीज मिले. राज्य सरकार के कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. शशांक जोशी का कहना है कि मुंबई में कोरोना पीक पर पहुंच गया है या शायद पीक खत्म हो रहा है, क्योंकि अब मामलों में गिरावट हो रही है. हालांकि अभी भी एक हफ्ते का इंतजार करना होगा. उसके बाद ही हम स्थिति का सही आकलन कर सकेंगे.

जनवरी के दूसरे सप्ताह में कोविड मामलों में हुई गिरावट

वहीं बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमारे ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह में 20,000 से अधिक मामले देखे गए, लेकिन दूसरे सप्ताह में संख्या में गिरावट आई है. पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो केस बढ़े हैं. 9-15 से जनवरी के बीच प्रदेश में 2,91,084 मामले सामने आए, वहीं पहले सप्ताह में 1,87,665 नए केस मिले थे. जनवरी के दूसरे सप्ताह में पुणे, नागपुर और राज्य के अन्य जिलों में मामले बढ़े हैं. मुंबई में सक्रिय मामलों की संख्या इस समय 73,518 है और कम हो रही है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.