Header Google Ads

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक: चन्नी ने SSP को किया सस्पेंड, अमरिंदर बोले-पंजाब में लगे राष्‍ट्रपति शासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की चूक मामले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्‍य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि चन्नी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने में पूरी तरह विफल रही है. पंजाब लोक कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा कि अगर हमें अपने राज्य को सुरक्षित रखना है और यहां कानून-व्यवस्था बनाए रखना है, तो मुझे लगता है कि राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि  पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को रोक दिया. गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है. मोदी बुधवार को चुनावी राज्य में एक रैली को संबोधित किए बिना लौट आए.

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया. बयान में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे. गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है. वहीं, पंजाब सरकार ने इस मामले मेंं फिरोजपुर के एसएसपी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

प्रधानमंत्री तय कार्यक्रम के अनुसार, फिरोजपुर में चंडीगढ़ स्थित स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के उपग्रह केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे सहित 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.