Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Twitter Spaces को करना चाहते हैं रिकॉर्ड, शेयर और डिलीट, यहां देखें स्टेप बॉय स्टेप प्रोसेस

 ट्विटर (Twitter) सभी यूजर्स को अपने स्पेस रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है. अब, प्लेटफ़ॉर्म ने एक मिनी गाइड जारी किया है कि कैसे स्पेस रिकॉर्ड किया जाए जिसका सभी होस्ट फॉलो कर सकते हैं.


ट्विटर स्पेस (Twitter Spaces) माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से केवल-ऑडियो चैट ग्रूप हैं जो यूजर्स को ऑनलाइन बातचीत की मेजबानी करने की अनुमति देते हैं, और उनके फॉलोअर्स को शामिल होने और सुनने की अनुमति देते हैं. Spaces क्रिएटर्स को उनकी सामग्री को बढ़ाने के लिए चर्चाओं की मेजबानी करने और उन फ़ोटो या वीडियो से परे दर्शकों को शामिल करने के लिए तैयार करता है जिन्हें वे Spaces से पहले शेयर करने में सक्षम थे. यहां कुछ आसान स्टेप्स में अपने स्पेस को रिकॉर्ड करने का तरीका बताया गया है.

ट्विटर (Twitter) ने हाल ही में अपने लाइव ऑडियो कन्वर्सेशन ट्विटर स्पेस (Twitter Spaces) को रिकॉर्ड करने की एबिलिटी को ऐड किया है. यह सुविधा कुछ समय के लिए चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध थी. लेकिन पिछले सप्ताह से, ट्विटर (Twitter) सभी यूजर्स को अपने स्पेस रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है. अब, प्लेटफ़ॉर्म ने एक मिनी गाइड जारी किया है कि कैसे स्पेस रिकॉर्ड किया जाए जिसका सभी होस्ट फॉलो कर सकते हैं.

ऐसे करें ट्विटर स्पेस को रिकॉर्ड, शेयर और डिलीट

स्पेस बनाते समय, ‘रिकॉर्ड स्पेस’ पर टॉगल करें. रिकॉर्डिंग करते समय, टॉप पर एक लोगो दिखाई देगा जो इंडिकेट करेगा कि स्पेस रिकॉर्ड किया जा रहा है.

ध्यान दें कि स्पेस रिकॉर्डिंग में केवल स्पीकर प्रिवलेज वाले ही रिकॉर्ड किए जाएंगे. एक बार रिकॉर्ड किया गया स्पेस खत्म हो जाने पर, केवल होस्ट को ट्वीट के माध्यम से स्पेस रिकॉर्डिंग को शेयर करने के लिए एक लिंक दिखाई देगा. मेजबान तब ट्वीट को अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर कर सकते हैं.

ट्वीट साझा करने से पहले, होस्ट के पास यह चुनने का ऑप्शन होगा कि वह ‘एडिट स्टार्ट टाइम’ के साथ कहां से शुरू होता है.  यह चीजों को छोटा रखने के लिए विशेष रूप से यूजफुल है क्योंकि स्पेस पहले से ही लंबी रिकॉर्डिंग हो सकती है.

स्पेस रिकॉर्डिंग को प्लेबैक करने के लिए, यूजर्स आपकी टाइमलाइन में किसी भी स्पेस कार्ड पर ‘प्ले रिकॉर्डिंग’ बटन पर क्लिक कर सकते हैं.

होस्ट के पास अपना डेटा डाउनलोड के ‘डेटा’ फ़ोल्डर में स्पेस डाउनलोड करने की क्षमता होगी. वे किसी भी समय रिकॉर्ड की गई जगहों की ‘Delete Recording’ का ऑप्शन भी चुन सकते हैं.

“ट्विटर ने स्पेस रिकॉर्डिंग को एक स्पेस समाप्त होने के बाद भी बातचीत जारी रखने के तरीके के रूप में पेश किया है. यह अपनी पहुंच और दर्शकों को बढ़ाने के लिए अपनी सामग्री को और बढ़ाने के लिए रचनाकारों और मेजबानों को तैयार करता है। साथ ही, यह सुनिश्चित करता है कि श्रोता अपनी रुचि के विषयों के बारे में किसी भी स्पेस को याद न करें, ”ट्विटर ने सुविधा की उपलब्धता पर कहा।

Post a Comment

0 Comments