Header Google Ads

WhatsApp यूजर्स को लगा तगड़ा झटका! जल्द हट जाएंगे ये दो फीचर्स, अब एक साथ 100 लोगों को नहीं कर सकेंगे मैसेज


 इंस्टंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनिया की सबसे लोकप्रिय ऐप्स में से एक है। करोड़ों लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते है। वॉट्सऐप  (WhatsApp New Feature) आए-दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लाते रहता है। अब वॉट्सऐप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो WhatsApp जल्द ही आपकी चैट लिस्ट से बहुत सारे ऑप्शन हटा सकता है। बताया गया है कि व्हाट्सएप चैट लिस्ट से ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप ऑप्शन को हटा सकता है।

WhatsApp हटा सकता है कुछ फीचर्स

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप आने वाले दिनों में अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए ऐप के होम पेज से कुछ फीचर्स के ऑप्शन को हटा सकता है। रिपोर्ट का ऐसा कहना है कि वॉट्सएप चैट लिस्ट से ‘ब्रॉडकास्ट लिस्ट’ और ‘न्यू ग्रुप’ के ऑप्शन को हटाने की फिराक में है। ये ऑप्शन्स स्क्रीन पर सबसे ऊपर, दाईं ओर दिए गए हैं। 

क्या हट जाएगा ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप का ऑप्शन

आपको बता दें कि शायद ब्रॉडकास्ट लिस्ट की मदद से यूजर एक समय में वॉट्सएप पर एक ही मैसेज को कई सारे लोगों को भेज सकता है। ऐसे में एक ही मैसेज को बार-बार फॉरवर्ड करने की जरूरत नहीं पड़ती है। इस फीचर्स की मदद से लोगों का समय भी बच जाता है। खासतौर पर यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल तब करते हैं, जब किसी फेस्टिवल के समय लोगों को बधाईयां देनी होती है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस ऑप्शन को स्क्रीन से हटाने के बाद वॉट्सएप इसकी जगह पर एक नया एंट्री पॉइंट देने जा रहा है। इस ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट्स में जाना होगा और वहां ‘स्टार्ट न्यू चैट’ के ऑप्शन के साथ ही आपको ये ऑप्शन नजर आ जायेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.