Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

नहा कर उठा रहे थे धूप का आनंद, टूट कर ग‍िरा 11 हजार वोल्ट का ब‍िजली तार, तीन लोगों की मौत


पलामू जिला के उंटारी रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत लहर बंजारी गांव में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में उंटारी रोड थाना क्षेत्र के लहर बंजारी गांव के नावाडीह टोला निवासी स्‍वर्गीय कइल चौधरी के 55 वर्षीय पुत्र सुरेश चौधरी, स्‍वर्गीय बासुदेव चौधरी के 42 वर्षीय पुत्र बुटन चौधरी और स्‍वर्गीय सरजू चौधरी के 24 वर्षीय पुत्र किशोर चौधरी शामिल हैं।

लहर बंजारी के नवाडीह टोला के रहने वाले थे तीनों

ग्रामीणों के अनुसार, वे लोग समीप के कोयल नदी में नहाने के बाद 15वें वित्त की राशि से बने चबूतरा पर बैठ कर धूप का आनंद ले रहे थे। इस दौरान चबूतरा के ऊपर से गुजरे 11 हजार हाई वोल्ट का तार अचानक टूट कर जमीन पर गिर गया। तीनों करंट प्रवाहित बिजली तार की चपेट में आ गए। घटना स्थल पर ही तीनों लोगों की मौत हो गई। तीनों लहर बंजारी के नवाडीह टोला के रहने वाले थे।

किशोर चौधरी की दो वर्ष पहले ही हुई थी शादी

मृतक किशोर चौधरी की दो वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी। सुरेश और बूटन की क्रमश: तीन-तीन संतानें हैं। बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने पलामू के उंटारी रोड और गढ़वा के मझिआंव के बीच स्थित कोयल नदी पुल के निकट मुख्य पथ जाम कर दिया।

लगाया आरोप- ब‍िजली व‍िभाग की लापरवाही से गई जान

घटना की सूचना के बाद उंटारी रोड प्रखंड के बीडीओ प्रभाकर ओझा, सीओ यशवंत नायक, पुलिस इंस्पेक्टर राज बल्लभ पासवान, उंटारी रोड के थाना प्रभारी शिव कुमार व रेहला के थाना प्रभारी नेमधारी रजक घटना स्थल पहुंचे। जामकर्ताओं से बातचीत कर समझाने का प्रयास किया। बावजूद आक्रोशित लोग जाम हटाने को तैयार नहीं हुए। वे बिजली विभाग के अधिकारियों को स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से ही तीन लोगों की जानें गई हैं।

ज‍िला पर‍िषद सदस्‍य ने मुआवजा द‍िलाने का द‍िया आश्‍वासन

घटना स्थल पर पहुंचे उंटारी रोड प्रखंड के जिला पर‍िषद सदस्य मनोज स‍िंंह ने भी मृतकों के स्वजन को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है। मौके पर प्रमुख रामसेवक पासवान, मुखिया पूनम देवी, अजय गुप्ता, अशोक स‍िंंह के अलावा बसंत चौधरी, अशोक चौधरी, पंकज चौधरी, बजरंगी साव, कुंदन चौधरी, दिनेश्वर चौधरी, प्रदीप चौधरी, प्रमोद चौधरी, संतोष चौधरी, महेंद्र चौधरी आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments