Header Google Ads

17 फरवरी से मुंबई से बेलापुर शुरु होगी वॉटर टैक्सी

लंबे समय से प्रतीक्षित मुंबई से बेलापुर वाटर टैक्सी ( MUMBAI BELAPUR WATER TAXI ) आखिरकार आ ही गई है। महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट की महत्वाकांक्षी योजना वाटर टैक्सी सेवा का उद्घाटन 17 फरवरी को किया जाएगा।


30 मिनट में तय होगा सफर

बेलापुर से कुल 8 नावों, 10 से 30 यात्रियों की क्षमता वाली 7 स्पीडबोट और 56 यात्रियों की क्षमता वाली कटमरैन नाव के साथ वाटर टैक्सी सेवा शुरू की जा रही है। स्पीड बोट से बेलापुर से दक्षिण मुंबई के भाऊचा धक्का तक केवल 30 मिनट और कटमरैन नाव से 45 से 50 मिनट का समय लगेगा।


किराया 800 रुपये से 1,200 रुपये प्रति यात्री

स्पीडबोट का किराया 800 रुपये से 1,200 रुपये प्रति यात्री और कटमरैन नावों के लिए 290 रुपये प्रति यात्री तय किया गया है। भाऊ ढाक्य के साथ बेलापुर से एलीफेंटा, जेएनपीटी जलमार्ग पर भी यात्री सेवाएं संचालित की जाएंगी।महाराष्ट्र के तटीय बंदरगाहों और खाड़ियों से हर साल लगभग 2 करोड़ यात्री समुद्र से यात्रा करते हैं।शिपिंग विकल्प किफायती, ईंधन और समय बचाने वाला और पर्यावरण के अनुकूल भी है।


राज्य सरकार ने मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे जैसे शहरों के लिए सड़क और रेल परिवहन के विकल्प के रूप में मुंबई के पूर्वी तट पर शिपिंग शुरू करने का फैसला किया है, जो यातायात की भीड़ का सामना कर रहे हैं और आबादी के लिए धीरे-धीरे अलीबाग तक विस्तार हो रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.