Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

युद्ध के बीच यूक्रेन का दावा- ढेर किए 50 रूसी सैनिक, 6 जंगी जहाजों को भी मार गिराया

यूक्रेन का का कहना है कि उसकी सेना ने अब तक 50 रूसी फोर्सेज को ढेर कर दिया है और 6 युद्धक जहाजों को पूर्वी हिस्से में नेस्तनाबूद कर दिया है.

रूस ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया है. मिसाइलों से लेकर बमों तक का इस्तेमाल जारी है. इस बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूस के दर्जनों सैनिकों को मार गिराया है. उसका कहना है कि यूक्रेनी सेना ने अब तक 50 रूसी फोर्सेज को ढेर कर दिया है और 6 युद्धक जहाजों को पूर्वी हिस्से में नेस्तनाबूद कर दिया है.

वहीं सुरक्षा कैमरे की फुटेज में रूसी सैन्य वाहन क्रीमिया से यूक्रेन में दाखिल होते नजर आए. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की घोषणा के बाद रूसी सेना ने गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया है. रूस के इस कदम की अंततराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की जा रही है. पुतिन ने अन्य देशों को आगाह भी किया है कि रूसी कार्रवाई में किसी प्रकार के हस्तक्षेप के प्रयास के ऐसे परिणाम होंगे, जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखे होंगे.

आज सुबह अल-सुबह कीव, खार्कीव, ओडेसा एवं यूक्रेन के अन्य शहरों में बड़े धमाकों की आवाज सुनी गई. रूस के सैन्य हमले शुरू करने पर, यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लोदीमिर जेलेनस्की ने देश में ‘मार्शल लॉ’ की घोषणा की और नागरिकों से नहीं घबराने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि रूस ने यूक्रेन के सैन्य आधारभूत ढांचे को निशाना बनाया है और देशभर में धमाके सुने गए हैं. रिपोर्ट यह भी आ रही है कि रूस के हमले की वजह से 7 लोगों की जान गई है, जबकि 9 लोग घायल हैं. 

यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लोदीमिर जेलेनस्की ने विश्व के अन्य नेताओं से देश को रक्षा सहयोग मुहैया कराने और उसके हवाई क्षेत्र को रूस से बचाने में मदद करने की अपील की है. गुरुवार सुबह रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बीच जारी एक बयान में जेलेनस्की ने कहा कि रूस ने यूक्रेन और पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है. उन्होंने वैश्विक नेताओं से देश को रक्षा सहयोग मुहैया कराने और उसके हवाई क्षेत्र को रूस के आक्रमण से बचाने में मदद करने की अपील की है.

Post a Comment

0 Comments