Header Google Ads

AC लोकल की टिकट की किमतो में होगी कटौती, रेल मंत्री ने दिए संकेत

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव( ASHWINI VAISHNAV) ने एसी टिकट (AC LOCAL ) के दाम जल्द कम करने के संकेत दिए हैं। ठाणे और दिवा रेलवे स्टेशनों के बीच पांचवीं और छठी लाइन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( NARENDRA MODI) ने ऑनलाइन किया।

इसके बाद रेल मंत्री ने यह बयान दिया।


एसी लोकल के लिए नई टिकट दरों की घोषणा

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "एक मिनट रुकिए, हम मेट्रो और अन्य चीजों के लिए टिकट की कीमतों को देखेंगे और फिर एसी लोकल के लिए नई टिकट दरों की घोषणा करेंगे। हम ठाणे को एक हैरिटेज स्थल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।" वर्तमान में, मुंबई सेंट्रल रेलवे, हार्बर रेलवे और पश्चिम रेलवे पर चलने वाले एसी लोकल को अच्छी प्रतिक्रिया नही मिल रही है। इसलिए रेलवे बोर्ड द्वारा एसी लोकल की दरों को कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। टिकट की कीमतें कम करने से कई लोगों को फायदा होगा और एसी लोकल यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा।


पांचवीं और छठी लेन यात्रियों को 36 और राउंड ट्रिप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि उनकी सरकार मुंबई की ताकत बढ़ाने के लिए काम कर रही है और इसके एक हिस्से के रूप में, यह मुंबई के स्थानीय लोगों को एक आधुनिक और नया रूप देगी। ठाणे और दिवा रेलवे स्टेशनों के बीच पांचवीं और छठी लाइन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन किया। पांचवीं और छठी लेन यात्रियों को 36 और राउंड ट्रिप प्रदान करेगी। इनमें से 34 राउंड वातानुकूलित होंगे और दो राउंड फिलहाल लोकल होंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.